Demo

बीती रात हुई भारी बारिश ने धारचूला-मुनस्यारी क्षेत्र में कहर बरपाया। निंगालपानी में भारी बारिश के कारण पहाड़ी दरकने से पिथौरागढ़-धारचूला मोटर मार्ग बंद हो गया है। धारचूला नगर से छह किलोमीटर पहले निंगालपानी के पास रात दस बजे एक विशाल पहाड़ी भारी बारिश के चलते दरक गई, जिसके कारण मार्ग पर मलबा गिरने से यातायात पूरी तरह से ठप हो गया।

आवश्यक यात्रा पर निकले लोग पैदल चलकर मलबा पार करने के बाद दूसरी ओर से वाहन पकड़ने पर मजबूर हुए।मुनस्यारी के साईपोलू में भी भारी बारिश ने तबाही मचाई। बहादुर सिंह का दो कमरों का मकान ध्वस्त हो गया है। गधेरे उफान पर आ गए हैं और भारी नुकसान की संभावना है। मोतीघाट-गोल्फा मोटर मार्ग पर जगह-जगह भूस्खलन होने से सड़क बाधित हो गई है, जिससे वहां के निवासी भयभीत हैं।निंगालपानी में पहाड़ी दरकने से मार्ग बंद: धारचूला नगर से छह किलोमीटर पहले निंगालपानी के पास भारी बारिश के चलते विशाल पहाड़ी दरक गई, जिससे पिथौरागढ़-धारचूला मोटर मार्ग बंद हो गया है।.

यह भी पढें- रुड़की पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान बदमाश को किया गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली तो दूसरा हुआ फरार

मुनस्यारी में मकान ध्वस्त: साईपोलू गांव में भारी बारिश के कारण बहादुर सिंह का मकान ध्वस्त हो गया। समय रहते मकान छोड़ देने से बड़ा हादसा टल गया।पुल और सड़कें क्षतिग्रस्त: बुंगबुंग सिमखोला के ठुलीगाड़ में 40 मीटर लंबा पैदल पुल झुक गया है, जिससे ग्राम सभा के दर्जनों गांवों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

भूस्खलन से सड़क बाधित: मोतीघाट-गोल्फा मोटर मार्ग पर जगह-जगह भूस्खलन से सड़क बाधित हो गई है, जिससे सड़क के नीचे बसी बस्तियों में रहने वाले लोग सहमे हुए हैं।प्रशासन और राहत दल मौके पर पहुंच गए हैं और मार्ग को खुलवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों से सतर्क रहने की अपील की गई है।

Share.
Leave A Reply