Demo

रामनगर में इंडियन रिजर्व बटालियन (आईआरबी) एसआई भर्ती प्रक्रिया के दौरान अभ्यर्थियों ने शनिवार को सरकारी अस्पताल में जमकर हंगामा किया। भर्ती प्रक्रिया के दौरान दौड़ते समय सात युवक बेहोश हो गए थे, जिन्हें एंबुलेंस से अस्पताल लाया गया। हालांकि, अस्पताल पहुंचने पर दो अभ्यर्थियों ने आपा खो दिया और इमरजेंसी कक्ष में महिला स्टाफ के साथ धक्का-मुक्की और मारपीट शुरू कर दी।

महिला कर्मचारियों के साथ बदसलूकी

हंगामा इतना बढ़ गया कि महिला नर्सिंग इंचार्ज समेत तीन महिला कर्मचारियों के साथ बदसलूकी की गई। आरोप है कि आक्रोशित युवकों ने नर्सिंग स्टाफ के बाल खींचे और उन्हें थप्पड़ मारे। इससे अस्पताल में अफरातफरी मच गई और महिला स्टाफ को जान बचाने के लिए भागना पड़ा। घटना के बाद अस्पताल प्रशासन ने पुलिस कोतवाली में शिकायत दर्ज कराई है।

भर्ती प्रक्रिया के दौरान हुई घटना

आईआरबी की एसआई भर्ती एक सितंबर से 30 सितंबर 2024 तक बैलपड़ाव में चल रही है। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों से अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता और मेडिकल परीक्षण के लिए हिस्सा ले रहे हैं। शनिवार को हुई दौड़ में सात युवक गश खाकर गिर गए थे, जिन्हें तत्काल अस्पताल लाया गया। अस्पताल में पहुंचने के बाद दो युवकों ने स्टाफ के साथ मारपीट की और आपातकालीन कक्ष का सामान भी अस्त-व्यस्त कर दिया।

पुलिस ने संभाला मोर्चा

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। आरोपित युवकों को शांत करने के बाद उनका उपचार कराया गया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए विस्तृत जांच शुरू कर दी है।

इंजेक्शन का शक

सूत्रों के अनुसार, हंगामा करने वाले युवकों ने दौड़ के लिए इंजेक्शन लिया हो सकता है, जिससे वे आवेश में आ गए थे और उन पर अपना नियंत्रण नहीं रहा। हालांकि, डॉक्टरों ने इस बात की पुष्टि नहीं की है और जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कही है।

घायल स्टाफ

घटना में अस्पताल के हेल्पर शाकिब के हाथ में फ्रैक्चर हो गया है, जबकि नर्सिंग इंचार्ज अर्पणा सोलंकी समेत तीन महिला स्टाफ को भी चोटें आई हैं। अस्पताल प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें – पिथौरागढ़: धामीगांव GIC में प्रवक्ताओं की कमी, 11 कक्षाओं के लिए सिर्फ तीन सहायक अध्यापक; छात्रों की चिंता

Share.
Leave A Reply