Demo

नैनीताल में कार दुर्घटना: युवक की दर्दनाक मौत

नैनीताल-कालाढूंगी रोड पर मंगोली के पास दो कारों की टक्कर में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को तुरंत कालाढूंगी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव और दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया।

तल्लीताल निवासी 24 वर्षीय अवनीश साह अपनी कार (संख्या UK04P-4666) से सोमवार शाम को कालाढूंगी से नैनीताल की ओर जा रहे थे। मंगोली के पास उनकी कार का सामना दिल्ली के पर्यटकों की कार (संख्या DL2CB-0687) से हुआ, जिससे दोनों गाड़ियाँ आपस में टकरा गईं। हादसे में अवनीश गंभीर रूप से घायल हो गए। राहगीरों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी और उनकी मदद से अवनीश को कार से बाहर निकाला गया।

उन्हें तत्काल कालाढूंगी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दूसरी कार में सवार चार पर्यटकों को मामूली चोटें आई हैं। अवनीश साह, मोहनलाल साह विद्या मंदिर की प्रधानाचार्या अनुपमा साह और जिला कोर्ट के अधिवक्ता अखिल साह के बेटे थे। वह एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे थे।

मंगोली चौकी के इंचार्ज भूपेंद्र सिंह मेहता ने बताया कि दूसरी कार को हरिनगर, दिल्ली निवासी करन मलिक चला रहे थे, जिसमें तीन अन्य लोग भी सवार थे। उन सभी को मामूली चोटें आई हैं। फिलहाल मामले में कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। कालाढूंगी पुलिस द्वारा शव का पंचनामा और पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी।

बर्थडे पार्टी से लौटते समय छात्र की मौत

रामनगर में बर्थडे पार्टी से लौटते समय हुए सड़क हादसे में एक छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया और मामले की जांच कर रही है। अल्मोड़ा के बाखुली क्यारीखोली टोटाम के निवासी विजेंद्र सिंह (21), जो रामनगर डिग्री कॉलेज में बीए फाइनल के छात्र थे और एक स्थानीय होम स्टे में भी काम करते थे, रविवार रात दोस्त की बर्थडे पार्टी से लौट रहे थे।

विजेंद्र अपनी बाइक से ढेला की ओर जा रहे थे, जब वह सांवल्दे स्थित बबलिया वन चौकी के बैरियर से टकरा गए। बैरियर का पाइप उनके सिर पर लगने से वे गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर मौजूद वन कर्मियों ने उन्हें तुरंत सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें:– बजट 2024: उत्तराखंड को विशेष सहायता पैकेज…दैवीय आपदा से होने वाले नुकसान के लिए सरकार करेगी मदद

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जानकारी इकट्ठा की। कोतवाल अरुण कुमार सैनी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा।

Share.
Leave A Reply