Demo

प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अंबानी ने आज उत्तराखंड के दो प्रमुख धामों – बदरीनाथ और केदारनाथ – में दर्शन किए और पूजा-अर्चना संपन्न की। हर साल की तरह इस बार भी अंबानी परिवार की गहरी आस्था के प्रतीक इन पवित्र स्थलों पर उन्होंने विशेष पूजा की और भोग के लिए बड़ा दान दिया।

जोलीग्रांट से बदरीनाथ धाम के लिए रवाना

मुकेश अंबानी सुबह अपने प्राइवेट विमान से देहरादून के जोलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वे हेलिकॉप्टर के जरिए सीधे बदरीनाथ धाम के लिए रवाना हुए। बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के सदस्यों ने मंदिर परिसर में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। अंबानी ने बदरीनाथ मंदिर में विशेष पूजा की और भगवान बदरीविशाल के चरणों में 2.51 करोड़ रुपये का भोग समर्पित किया।

बाबा केदार के चरणों में अर्पित की श्रद्धा

बदरीनाथ धाम के दर्शन के बाद मुकेश अंबानी केदारनाथ धाम पहुंचे, जहां उन्होंने भगवान शिव की आराधना की और पूजा संपन्न की। यहां भी उन्होंने भोग हेतु 2.51 करोड़ रुपये का दान किया।

वर्षों से निभा रहे धार्मिक परंपरा

अंबानी परिवार की भगवान बदरीनाथ और केदारनाथ के प्रति अपार आस्था है, और हर साल परिवार के सदस्य इन पवित्र धामों के दर्शन के लिए पहुंचते हैं। अनंत अंबानी भी बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के सदस्य रह चुके हैं। परिवार द्वारा सालों से इन मंदिरों के भोग-प्रसाद और अन्य धार्मिक आयोजनों के लिए नियमित रूप से धनराशि दान की जाती है।

मुंबई के लिए प्रस्थान

दोपहर के बाद दोनों धामों में दर्शन और पूजा के बाद मुकेश अंबानी वापस मुंबई के लिए रवाना हो गए।

यह भी पढें- New Tehri:घनसाली में गुलदार के हमले में किशोरी की मौत, गांव में मातम और रोष का माहौल

Share.
Leave A Reply