Demo

CM Pushkar Singh Dhami द्वारा आज हल्द्वानी की HMT Factory का निरीक्षण किया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि संबंधित स्थल के बेहतर उपयोग के लिए एक master plan तैयार किया जाएगा। इस दौरान HMT के पूर्व कर्मचारी उनसे मिले और अपनी मांगों को उनके सामने रखा। इसमें 146 कर्मचारियों के 2016 से VRS संबंधित प्रक्रिया को पूरा करने का भी अनुरोध किया गया। 

साथ ही आपको बता दें कि हाल ही में Union Ministry of Heavy Industries द्वारा Ranibagh और Haldwani में स्थित HMT की बहुप्रतिक्षित 45.33 एकड़ भूमि 72 करोड़ दो लाख 10 हजार रुपये की रिजर्व प्राइज पर Uttarakhand Government को हस्तांतरित की थी। वही, State government कई वर्षों से भूमि प्राप्त करने के लिए Central government से अनुरोध कर रही थी।

यह भी पढ़े- Dehradun Breaking- जंगल में ट्रैकिंग के दौरान 05 लोग भटके रास्ता, ऐसे बचाई गई जान, देर रात चलाया गया सर्च ऑपरेशन

साथ ही वही HMT की भूमि पर State Government Mini Sidcul का निर्माण कर सकती है। राज्य में बड़ी संख्या में उद्यमी निवेश करने के इच्छुक हैं। लेकिन वही Government के सामने उद्योगों के लिए भूमि की व्यवस्था करना बहुत बड़ी चुनौती है। अब वह Service और tourism sector से जुड़े उद्यमियों को उद्योग लगाने के लिए प्रेरित कर सकती है। Government को land bank के लिए भूमि मिल गई है।

Share.
Leave A Reply