Demo

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य के विभिन्न निर्माण और विकास कार्यों के लिए 14.52 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृतियां जारी की हैं। इन स्वीकृतियों में प्रमुख रूप से चंपावत, टिहरी और चमोली जिलों के विकास कार्य शामिल हैं, जिनका उद्देश्य सड़क सुधार, पुनर्निर्माण और बुनियादी ढांचे को सुदृढ़ करना है।### चंपावत जिले के पाटी ब्लॉक में सड़कों के पुनर्निर्माण के लिए 5.31 करोड़ रुपयेमुख्यमंत्री ने चंपावत जिले के पाटी ब्लॉक में छिनकाछिना-रौलमेल मोटर मार्ग के पुनर्निर्माण और सुधारीकरण के लिए 5.31 करोड़ रुपये की मंजूरी प्रदान की है। इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण इलाकों को बेहतर सड़कों से जोड़कर स्थानीय लोगों की यात्रा को सुगम बनाना है।

टिहरी जिले के धनोल्टी क्षेत्र में सड़क डामरीकरण के लिए 3.14 करोड़ रुपये

धनोल्टी विधानसभा क्षेत्र में राज्य योजना के तहत बंगाशील-गोलधार मोटर मार्ग के डामरीकरण के कार्य के लिए 3.14 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है। इस सड़क के डामरीकरण से इस क्षेत्र के लोगों को सुचारू और सुरक्षित यातायात की सुविधा मिलेगी।

चमोली जिले में सड़क सुधार के लिए 5.81 करोड़ रुपये

चमोली जिले के घाट विकासखंड में न्याय पंचायत मुख्यालय उस्तोली को जोड़ने वाली सड़क के सुधार और डामरीकरण के लिए 5.81 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इस योजना का लक्ष्य क्षेत्र में संपर्क सुविधाओं को उन्नत करना और विकास की गति को बढ़ावा देना है।

पंतनगर हवाई अड्डे के विस्तारीकरण के लिए 24.92 लाख रुपये

मुख्यमंत्री ने पंतनगर हवाई अड्डे के विस्तारीकरण के लिए 7 किमी सड़क के संरेखण हेतु डीपीआर तैयार करने के लिए कंसल्टेंट की नियुक्ति को 24.92 लाख रुपये की मंजूरी दी है। इस परियोजना से हवाई अड्डे के विस्तार में तेजी आएगी और राज्य के आर्थिक विकास को भी बल मिलेगा।

मनोली दबोली मोटर मार्ग का नाम शहीद के नाम परसाथ ही, मुख्यमंत्री धामी ने मनोली दबोली मोटर मार्ग का नाम शहीद सहायक कमांडेंट चारू चंद्र पाठक के नाम पर रखने की स्वीकृति भी प्रदान की है।

यह भी पढें- Haridwar: गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में कर्मचारियों का विरोध: पानी की टंकी पर चढ़े तीन कर्मचारी, प्रशासन ने किया हस्तक्षेप

Share.
Leave A Reply