Demo

सर्वानंद घाट के पास एक खोखे में नॉनवेज पकाने का आरोप लगाते हुए तीर्थ पुरोहितों ने हंगामा खड़ा कर दिया। आरोप के बाद तीर्थ पुरोहितों ने खोखा स्वामी संदीप भारद्वाज की पिटाई कर दी और बीच-बचाव करने आए एक सिक्योरिटी गार्ड पर भी हमला किया गया। गुस्साए लोगों ने खोखे का सामान भी तोड़फोड़ कर नष्ट कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने खोखा स्वामी को हिरासत में ले लिया। कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि खोखा स्वामी केवल नॉनवेज खा रहा था, लेकिन वह इसे पका रहा था या नहीं, इस बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। पुलिस ने संदीप भारद्वाज का चालान कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में तीर्थ पुरोहित उज्ज्वल पंडित का कहना है, “धर्मनगरी की मर्यादा के साथ किसी भी प्रकार का खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे लोगों का हरिद्वार में कोई स्थान नहीं है।”

बाइक चोरी का मामला: पुलिस ने शातिर चोर को किया गिरफ्तार

ज्वालापुर, हरिद्वार: पुलिस ने बाइक चोरी के एक मामले में आरोपी जतिन कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है। 12 अक्टूबर को गुघाल मंदिर पांडेवाला के सामने स्थित लक्की डेयरी के पास से एक मोटरसाइकिल चोरी की शिकायत दर्ज की गई थी। इसके आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की और 16 अक्टूबर को रेगुलेटर पुल नहर पटरी से आरोपी को संदिग्ध हालात में पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान जतिन ने गुघाल मंदिर से बाइक चोरी की बात कबूल की। साथ ही उसकी निशानदेही पर दो और मोटरसाइकिलें बरामद की गईं, जिन्हें उसने कांवड़ मेले के दौरान चुराया था। कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट ने बताया कि आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है और कानूनी कार्रवाई जारी है।

निष्कर्ष: हरिद्वार की धार्मिक मर्यादा और सुरक्षा व्यवस्था पर यह घटनाएं गंभीर सवाल खड़े करती हैं। जहां तीर्थ पुरोहित समाज ने धार्मिक परंपराओं का उल्लंघन करने पर कड़ा रुख अपनाया, वहीं पुलिस ने भी बाइक चोरी जैसे अपराधों पर सख्त कार्रवाई करते हुए त्वरित गिरफ्तारी की।

यह भी पढें- Dehradun:मसूरी में डीएम सविन बंसल का पहला दौरा, यातायात व्यवस्था और शटल सेवा को लेकर की समीक्षा

Share.
Leave A Reply