Demo

हरिद्वार जिले के सिडकुल क्षेत्र में पिटबुल डाग के हमले में किशोर घायल हो गया। आरोप है कि हाथ में दांत लगने से उनका भांजा गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसओ सिडकुल मनोहर सिंह भंडारी ने बताया है कि डाग मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

जांच कर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को दी गई शिकायत में दीपक कुमार ब्रह्मपुरी निवासी रावली महदूद ने बताया है कि बुधवार को देर शाम उसका भांजा राहुल निवासी ब्रह्मपुरी रावली महदूद पास की ही डेयरी पर सामान लेने गया था। इसी दौरान कुछ युवक पिटबुल डाग को घूमा रहे थे।

डेयरी से निकलते ही कुत्ते ने उसके भांजे पर हमला कर दिया, जिसे शोर मचाने पर राहगीरों ने बचाया। रामधाम कालोनी निवासी लोकेश कुमार रोजाना पिटबुल को घुमाता है, इसके चलते आमजन में खौफ पसरा हुआ है। एसओ सिडकुल मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि डाग मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।कुत्ते का व्यवहार बदले तो ट्रेनर को दिखाएंरुड़की पशु चिकित्सालय के पशु चिकित्सा अधिकारी डा. रोहित सिंह ने बताया कि पिटबुल कुत्ता आक्रामक नस्ल का होता है। ऐसे में कुत्ते के शौकीनों को इसे पालने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़े:– आरटीआई के दायरे में आई सीसीटीवी फुटेज, इस विशेष परिस्थिति को छोड़ न देने वाले पर 25 हजार का लगेगा जुर्माना

उन्होंने बताया है कि विदेश में तो कई जगह पिटबुल प्रतिबंधित भी है। इस कुत्ते को फ्रेंडली वातावरण में रखना चाहिए।यदि उसका व्यवहार बदलता है तो उसको ट्रेनर को जरूर दिखाएं। इस स्थिति में उसे घर में न रखें, वरना यह खतरनाक हो सकता है। 15 से 45 हजार तक है कीमत कुत्तों के ट्रेनर व व्यवसायी गौरव कुमार ने बताया कि पिटबुल की कीमत 15 से लेकर 45 हजार रुपये तक है।

Share.
Leave A Reply