Demo

देहरादून के प्रतिष्ठित वेल्हम ब्वॉयज स्कूल में हाल ही में एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी के बेटे पर रैगिंग और यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगे हैं, जिसके बाद पूरे स्कूल में हड़कंप मच गया है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है, और स्कूल प्रशासन ने भी इस संबंध में अपना पक्ष प्रस्तुत किया है। इसी बीच, डीएवी कॉलेज के एनएसयूआई से जुड़े छात्रों ने इस घटना के खिलाफ वेल्हम ब्वॉयज स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की।

शुक्रवार को एनएसयूआई से जुड़े छात्र स्कूल के मुख्य द्वार पर पहुंचे और प्रधानाचार्य से मिलने की मांग करने लगे। जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो छात्रों ने जबरन स्कूल के गेट खोलकर परिसर में प्रवेश किया। प्रदर्शनकारी प्रधानाचार्य के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे और उनसे तत्काल वार्ता की मांग कर रहे थे। छात्र नेता सिद्धार्थ अग्रवाल ने इस पूरे मामले में स्कूल को दोषी ठहराते हुए आरोप लगाया कि पीड़ित छात्र को मजबूरन स्कूल छोड़ना पड़ा।

हालात को देखते हुए स्कूल के परिसर में पुलिस बल की तैनाती की गई है ताकि स्थिति को नियंत्रण में रखा जा सके। वहीं, स्कूल की प्रधानाचार्य संगीता केन ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि स्कूल किसी भी शिकायत को गंभीरता से लेता है और हर छात्र का भविष्य उनके लिए महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि जिस छात्र पर आरोप लगे हैं, अगर पुलिस जांच में वह निर्दोष पाया जाता है, तो इससे अन्य छात्रों पर भी अनावश्यक रूप से नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।प्रधानाचार्य ने यह भी कहा कि जब यह शिकायत आई, तब स्कूल प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्र से बात की और अन्य संबंधित छात्रों से भी अलग-अलग बातचीत की गई।

यहां तक कि छात्र के अभिभावक से भी वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क किया गया। हालांकि, अब तक की जांच में कोई भी ऐसा प्रमाण नहीं मिला है जो आरोपों को सही साबित करता हो।इसके बावजूद, प्रधानाचार्य ने यह स्पष्ट किया कि अगर अभिभावकों के पास और कोई जानकारी है तो वे उसे स्कूल प्रशासन के साथ साझा कर सकते हैं, ताकि उचित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने यह भी बताया कि 18 मई को छुट्टियों के कारण छात्र अपने घर चला गया था। अब जब मामला पुलिस के पास पहुंच चुका है, तो स्कूल प्रशासन पुलिस के साथ पूरा सहयोग करेगा।

प्रधानाचार्य ने कहा कि इस तरह के मामलों में केवल आरोप लगाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है कि छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखा जाए। वेल्हम ब्वॉयज स्कूल में 550 से अधिक छात्र पढ़ते हैं और स्कूल प्रशासन के लिए हर छात्र महत्वपूर्ण है। हम छात्रों के हित में सेवा दे रहे हैं और बिना किसी ठोस आधार के किसी छात्र को दंडित करने का हमारा कोई इरादा नहीं है।

यह भी पढ़ें – हरिद्वार में बच्चे के अपहरण की कोशिश को नाकाम बनाने के बाद आरोपी को लोगों ने पकड़कर जमकर पीटा

Share.
Leave A Reply