Demo

बड़ी खबर देहरादून से जहाँ उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने PCS 2022 का अंतिम चयन परिणाम शुक्रवार देर शाम घोषित कर दिया। इसमें देहरादून की बेटी आकांक्षा गुप्ता ने भी टॉप टेन सूची में जगह बनाते हुए चौथी रैंक हासिल की। कंप्यूटर इंजीनियरिंग में स्नातक आकांक्षा पिछले छह सालों से सिविल सेवा की तैयारी कर रही थीं। पांचवें प्रयास में उन्हें यूपीपीएससी में सफलता मिली।


बता दें की देहरादून के मोहल्ला मोहित नगर निवासी नरेंद्र गुप्ता टाइल्स के कारोबारी हैं। उनकी बेटी आकांक्षा बचपन से ही मेधावी रही। प्रारंभिक शिक्षा सेंट जूड स्कूल से करने के बाद उन्होंने बीटेक की पढ़ाई डीआईटी यूनिवर्सिटी से की। बीटेक करने के बाद उन्हें इंफोसिस में नौकरी करने का अवसर मिला, लेकिन नौकरी करने के बजाए उन्होंने अपनी मां सपना गुप्ता का सपना पूरा करने का निश्चय किया। उन्होंने घर पर रहकर सेल्फ स्टडी शुरू की।

यह भी पढ़े -*Uttarakhand Breaking- प्रदेश में फिर आया कोरोना मामलों को लेकर बड़ा अपडेट, देहरादून में मिले सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले*


दरअसल,बगैर कोई कोचिंग और ट्यूशन लिए उन्होंने सिविल सेवा की तैयारी शुरू कर दी। इससे पूर्व उन्होंने उत्तराखंड पीसीएस का मेंस क्वालीफाई किया, लेकिन इंटरव्यू में रह गईं। वहीं यूपीपीएससी में इंटरव्यू के करीब तक पहुंच कर रह गईं। इस बार मेहनत रंग लाई और इंटरव्यू में भी आकांक्षा को सफलता मिली। आकांक्षा ने बताया कि बचपन से उनका सपना सिविल सेवा में जाने का था, यह उनके माता-पिता के कारण पूरा हुआ है। बताया, उन्हें बतौर डिप्टी कलेक्टर नियुक्ति मिलेगी।

Share.
Leave A Reply