Demo

देहरादून: मंगलवार को देहरादून एयरपोर्ट पर अमृतसर से आने वाली एलायंस एयर की फ्लाइट में बम होने की सूचना ने हड़कंप मचा दिया। विमान के उतरते ही सुरक्षा एजेंसियों ने यात्रियों को सुरक्षित निकालते हुए व्यापक तलाशी अभियान शुरू किया। कई घंटों की जांच के बाद किसी भी प्रकार का संदिग्ध सामान नहीं मिला, लेकिन इस दौरान एयरपोर्ट पर संचालन प्रभावित हुआ और कई उड़ानों को डायवर्ट करना पड़ा। पुलिस अब धमकी भरा संदेश भेजने वाले के खिलाफ मामला दर्ज करने की प्रक्रिया में जुटी है।

यात्रियों को सुरक्षित निकाला, घंटों चला तलाशी अभियान

अमृतसर से उड़ान भरने वाले इस विमान में कुल 32 यात्री सवार थे। देहरादून एयरपोर्ट पर शाम 4:22 बजे इसके पहुंचते ही सीआईएसएफ, पुलिस और बम निरोधक दस्ता अलर्ट पर आ गए। विमान को चारों ओर से घेरकर यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और विस्तृत तलाशी अभियान चलाया गया। हालांकि, घंटों की जांच के बाद भी कोई संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई। एहतियात के तौर पर पूरे एयरपोर्ट परिसर में अतिरिक्त निगरानी रखी जा रही है।

उड़ान संचालन प्रभावित, कई फ्लाइट्स डायवर्ट

इस घटना के चलते एयरपोर्ट पर करीब तीन घंटे तक सामान्य उड़ानें बाधित रहीं। अमृतसर से आने वाली फ्लाइट भी तय समय 12:15 बजे की बजाय 4:22 बजे पहुंची। इसी तरह, इंडिगो की दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई से आने वाली शाम की कई उड़ानों को चंडीगढ़ की ओर डायवर्ट करना पड़ा। कुछ उड़ानें अपने निर्धारित समय पर एयरपोर्ट नहीं पहुंच सकीं, जबकि एलायंस एयर की दिल्ली से आने वाली शाम 7:15 बजे की फ्लाइट भी रद्द कर दी गई।

सोशल मीडिया पर मिली थी धमकी

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि बम होने की सूचना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ के माध्यम से मिली थी, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां तुरंत हरकत में आ गईं। विमान के उतरते ही तलाशी अभियान चलाने के साथ सुरक्षा घेरा और कड़ा कर दिया गया। कोतवाली प्रभारी विनोद गुसांई ने बताया कि तलाशी के दौरान कोई संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई, लेकिन घटना के बाद भी सतर्कता बरती जा रही है।

पुलिस करेगी धमकी भेजने वाले पर कार्रवाई

एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से इस मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है, और पुलिस धमकी देने वाले शख्स की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अधिकारियों का कहना है कि इस घटना के बाद भी सुरक्षा को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं ताकि भविष्य में ऐसी कोई अफवाह या घटना एयरपोर्ट संचालन को प्रभावित न कर सके।

यह भी पढें- उत्तराखंड में भूमि की कीमतों में वृद्धि की तैयारी, सर्किल रेट 15-20% तक बढ़ने के आसार

Share.
Leave A Reply