Demo

हरिद्वार: एसटीएफ, वन विभाग और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में दो हाथी दांत सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्कर लंबे समय से वन्यजीव अंगों की तस्करी में लिप्त थे। इस ऑपरेशन में मुख्य आरक्षी महेंद्र गिरी और मुख्य आरक्षी किशोर कुमार की विशेष भूमिका रही।

मुख्य बिंदु:

– गिरफ्तारी और बरामदगी:आरोपितों के कब्जे से एक हाथी दांत (वजन करीब सात किलो) बरामद किया गया। तीनों के खिलाफ वन्य जीव अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया और जेल भेज दिया गया।

– कार्रवाई का निर्देशन:अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान, अपराध एवं कानून व्यवस्था उत्तराखंड पुलिस द्वारा हाल ही में अपनी गोष्ठी में एसटीएफ को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा अपनी टीमों को निर्देशित किया गया था।

– ऑपरेशन का विवरण:सीओ एसटीएफ आरबी चमोला के नेतृत्व में उत्तराखंड एसटीएफ, तराई केंद्रीय वन प्रभाग रुद्रपुर व थाना श्यामपुर की संयुक्त टीम द्वारा एक ज्वाइंट ऑपरेशन में थाना श्यामपुर जनपद हरिद्वार क्षेत्र से दो अंतर्राज्यीय वन्यजीव तस्कर गौतम सिंह और चंदन सिंह को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे मे से एक हाथी दांत (वजन करीब सात किलो) बरामद किया गया।

– अतिरिक्त गिरफ्तारी:दोनों तस्करों से विस्तृत पूछताछ के उपरांत ग्राम नौरंगाबाद श्यामपुर निवासी जितेंद्र सिंह को देर रात दूसरे हाथी दांत के साथ श्यामपुर क्षेत्र से ही गिरफ्तार किया गया। एसटीएफ की इस कार्रवाई में मुख्य आरक्षी महेंद्र गिरी और मुख्य आरक्षी किशोर कुमार की विशेष भूमिका रही।

यह भी पढें- Haldwani:युवक गौला नदी में डूबा, अंत्येष्टि में शामिल होने आया था ; पांच किमी दूर मिली लाश

इस बड़ी कार्रवाई ने राज्य में वन्यजीव अंगों की अवैध तस्करी में लिप्त तस्करों की गतिविधियों पर रोक लगाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

Share.
Leave A Reply