Demo

उधम सिंह नगर, उत्तराखंड – एक स्थानीय स्कूल की नौवीं कक्षा की छात्रा के साथ अभद्रता के मामले में विद्यालय के शिक्षक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। छात्रा के पिता द्वारा पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि उनकी पुत्री पिछले एक सप्ताह से शिक्षक अंकित के परेशान करने वाले संदेशों का सामना कर रही थी। 15 अगस्त को, जब छात्रा स्कूल गई, तो अंकित ने उससे बदतमीजी करने की कोशिश की, जिससे डरी-सहमी छात्रा ने अपनी अध्यापिका से शिकायत की।अध्यापिका ने इस मामले की जानकारी उप प्रधानाचार्य को दी, लेकिन उन्होंने यह कहकर टाल दिया कि इस मामले पर 15 अगस्त के बाद बात की जाएगी। घर आकर बेटी ने अपने माता-पिता को पूरी घटना बताई।

जब उन्होंने इस बारे में प्रधानाचार्य से संपर्क करने की कोशिश की, तो स्टाफ ने उनका मोबाइल नंबर देने से मना कर दिया। किसी तरह से जब शिकायत प्रधानाचार्य तक पहुंचाई गई, तो उन्होंने लिखित शिकायत लेकर आने को कहा। परिजनों का आरोप है कि प्रधानाचार्य भी शिक्षक का पक्ष ले रहे थे, जिससे उन्हें न्याय पाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। अंततः, जब एमडी से संपर्क करने की कोशिश की गई, तो उनका मोबाइल नंबर बंद पाया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर के आधार पर शिक्षक के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। यह घटना विद्यालय प्रशासन की गंभीर लापरवाही को उजागर करती है और छात्राओं की सुरक्षा पर सवाल उठाती है।

यह भी पढें- रुद्रपुर दुष्कर्म-मर्डर केस: हत्या और नर्स के साथ हुई दरिंदगी को लेकर छात्रों में आक्रोश, किया जमकर प्रदर्शन

Share.
Leave A Reply