Demo

श्रीनगर: देवप्रयाग के पास सोमवार सुबह एक दर्दनाक हादसे में पानी की बोतलों से भरा ट्रक 500 मीटर गहरी खाई में गिर गया। इस हादसे में ट्रक का केबिन गंगा नदी में समा गया, जबकि पीछे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त पाया गया। दुर्घटना के बाद से ट्रक चालक और उसकी पत्नी लापता हैं, जिनकी तलाश में पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

ट्रक ड्राइवर और पत्नी का पता नहीं, सर्च ऑपरेशन जारी

प्राप्त जानकारी के अनुसार, हादसे के समय ट्रक में ड्राइवर अजय (38 वर्ष), निवासी नजीबाबाद, और उनकी पत्नी राजेश्वरी सवार थे। दोनों का अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है, और उनके मोबाइल फोन भी बंद आ रहे हैं। अजय पानी की बोतलों का यह ट्रक बिहारीगढ़ से गोपेश्वर ले जा रहा था। राजेश्वरी की अगस्त्यमुनि में एक दुकान भी बताई जा रही है।

पैराफिट तोड़कर गिरी गाड़ी, 500 मीटर गहरी खाई में मिला ट्रक

हादसा देवप्रयाग से करीब 3 किलोमीटर दूर सैनिक होटल के पास हुआ। मौके पर पहुंची पुलिस को सड़क किनारे पैराफिट टूटा हुआ मिला, जिससे अंदाजा लगाया गया कि ट्रक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। राहत और बचाव दल ने जब गहराई में तलाश की, तो गंगा नदी के किनारे आयशर ट्रक (नंबर: UK08CB-3646) दुर्घटनाग्रस्त हालत में मिला। ट्रक का केबिन नदी में समा गया था, जिससे खोज कार्य में और कठिनाई आ रही है।

गंगा नदी में जारी है खोज अभियान

देवप्रयाग थाना प्रभारी महिपाल रावत ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीमों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। नदी के तेज बहाव के कारण तलाशी अभियान में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन लापता दंपति को खोजने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस और रेस्क्यू टीम घटना की हर पहलू से जांच कर रही है, ताकि जल्द से जल्द कोई सुराग मिल सके। इस दर्दनाक हादसे ने स्थानीय लोगों में गहरी चिंता पैदा कर दी है, और सभी की नजरें अब राहत और बचाव कार्यों पर टिकी हैं।

यह भी पढें- उतराखंड: नगला इमरती बाईपास पर खनन कारोबारी पर नकाबपोश बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग, राहगीर को लगी गोली

Share.
Leave A Reply