Demo

हर की पैड़ी से कांवड़िये रात का वक्त गंगाजल लेकर पुरा महादेव मेरठ जा रहे थे। डीजे के साथ कांवड़ लेकर कनखल थाना क्षेत्र में प्रेमनगर आश्रम चौक पर जेसे ही पहोंचे पुलिस ने कांवड़ियों को रोक दिया। इस वजह से कांवड़ियों ऑफ पुलिस की नोकझोंक हो गई।कांवड़ लेकर पुरा महादेव जाते हुए मेरठ के शिव भक्तों को हाईवे पर प्रेम नगर आश्रम चौक के पास पोलिस द्वारा रोक दिया गया। आरोप है कि पुलिस ने कांवड़ियों से अभद्रता करते हुए लाठियां लगाई। इसके बाद कावड़ियों ने हंगामा करना शुरू किया और कई संत भी उनके समर्थन में आ जूते। देर रात तक यह ड्रामा चलता रहा।

कांवड़ लेकर पुरा महादेव जाते हुए मेरठ के शिव भक्तों को हाईवे पर प्रेम नगर आश्रम चौक के पास पोलिस द्वारा रोक दिया गया। आरोप है कि पुलिस ने कांवड़ियों से अभद्रता करते हुए लाठियां लगाई। इसके बाद कावड़ियों ने हंगामा करना शुरू किया और कई संत भी उनके समर्थन में आ जूते। देर रात तक यह ड्रामा चलता रहा।खंडित हुए जल को लाने की बात पर जब सबकी सहमति बनी उसके बाद हंगामा शांत हो पाया। जानकारी के अनुसार, मेरठ के शिव भक्त सोमवार की रात को हर की पैड़ी से गंगाजल लेकर पुरा महादेव मेरठ की तरफ प्रस्थान कर रहे थे।

डीजे के साथ कांवड़ लेकर कनखल थाना क्षेत्र में प्रेमनगर आश्रम चौक पर पहुंचते ही पुलिस ने कांवड़ियों का रास्ता रोक दिया। इस बीच कांवड़ियों की पुलिस से नोकझोंक हो गई थी।आरोप है कि पुलिस ने हंगामा बढ़ने पर लाठी चला दी। जिसमें कई कावड़ियों को लाठियां लग गई। इससे गुस्सा हुए कांवड़ियों ने हंगामा शुरू कर दिया। जानकारी जेसे ही मिली वैसे ही कई संत उनके समर्थन में आ गए। हंगामा बढ़ने पर देर रात को एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह मौके पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश – कर्णप्रयाग रेल परियोजना की सुरंग में काम कर रहे एक श्रमिक की मौत,अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप , सात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उन्होंने किसी तरह कांवडियों को समझाने की बहुत कोशिश की, परन्तु वह नहीं माने।उसके बाद खंडित हुए जल को लाने के साथ ही लाठी लगने से घायल हुए कांवड़ियों का इलाज करने पर सहमति बनी। इसके बाद करीब रात को तीन बजे हंगामा शांत हो पाया। वहीं इस मामले में पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से बचते नजर आए, वह इस मामले में छुपी सादे हुए है। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह का कहना है कि कांवड़ियों से वार्ता की गई, जो भी कंफ्यूजन था उसे दूर कर दिया गया है। आगे इस पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाएगा कि भविष्य में कभी भी ऐसी कोई स्थिति न बने।

Share.
Leave A Reply