Demo

उत्तराखंड के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी विनय शंकर पांडेय की जिम्मेदारियों में उल्लेखनीय वृद्धि की गई है। वर्तमान में वह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सचिव के रूप में कार्यरत हैं और औद्योगिक विकास, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग (MSME) के मामलों का प्रभार संभाल रहे हैं। साथ ही, वह गढ़वाल मंडल आयुक्त की भूमिका भी निभा रहे हैं। अब, सरकार ने पांडेय को तीन और महत्वपूर्ण पद सौंपे हैं, जिनमें उद्योग विभाग के महानिदेशक और आयुक्त के पद भी शामिल हैं।इन नए दायित्वों के तहत, विनय शंकर पांडेय को उत्तराखंड राज्य औद्योगिक विकास निगम (सिडकुल) के साथ-साथ उत्तराखंड खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

इसके अलावा, वह नई दिल्ली में निवेश आयुक्त का भी दायित्व संभाल रहे हैं। इन सभी भूमिकाओं के साथ, पांडेय अब उत्तराखंड में औद्योगिक निवेश को धरातल पर उतारने की जिम्मेदारी निभाएंगे।प्रदेश सरकार ने हाल ही में निवेशक सम्मेलन में 3.56 लाख करोड़ रुपये के विभिन्न समझौतों (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं। इन समझौतों को वास्तविक रूप से कार्यान्वित करने के उद्देश्य से, शासन ने पांडेय को उद्योग विभाग की जिम्मेदारी सौंपी है।

सिडकुल के पूर्व प्रबंध निदेशक (एमडी) रोहित मीणा को इस पद से हटाकर पांडेय को नियुक्त किया गया है। विनय शंकर पांडेय की नियुक्ति के साथ, उत्तराखंड सरकार ने संकेत दिया है कि वह प्रदेश में औद्योगिक विकास और निवेश के लिए गंभीर प्रयास कर रही है।

यह भी पढें- दून-दिल्ली एक्सप्रेसवे: एशिया के सबसे बड़े अंडरपास में वन्यजीव संरक्षण की नई पहल

पांडेय का अनुभव और नेतृत्व राज्य के उद्योग और निवेश के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

Share.
Leave A Reply