Demo

बीती 10 जुलाई को उत्तराखंड के गुदमी गांव की ग्राम प्रधान विनीता राणा अतिवृष्टि के कारण गांव के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री बांटने और स्थिति का जायजा लेने गई थीं। इस दौरान गुस्साए ग्रामीणों ने उनके साथ अभद्रता की और महिलाओं ने उन्हें जूतों की माला पहनाई।

इस घटना के बाद ग्राम प्रधान ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसके आधार पर नौ आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच सीओ शिवराज सिंह कर रहे हैं।

घटना की विस्तृत जानकारी

टनकपुर के एसडीएम के आग्रह पर ग्राम प्रधान विनीता राणा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत सामग्री बांटने गई थीं। आरोप है कि इस दौरान ग्रामीणों ने उनके साथ गाली-गलौच और अभद्रता की। घटना के तीसरे दिन 12 जुलाई को पुलिस ने नौ नामजद आरोपितों के विरुद्ध केस दर्ज किया और मामले की जांच एसआई मंदाकिनी राणा को सौंप दी।

इस घटना की गंभीरता और जन आक्रोश को देखते हुए एसपी अजय गणपति ने 13 जुलाई को मामले की जांच सीओ टनकपुर को सौंपी। सीओ शिवराज सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण और वादिनी के बयान लेने के बाद प्रकरण में बीएनएस की धारा 221 और धारा 126 को बढ़ा दिया।

इंटरनेट मीडिया पर वायरल

ग्राम प्रधान के साथ हुई अभद्रता का मामला इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में कुछ महिलाएं ग्राम प्रधान के गले में जूतों की माला डालते हुए दिख रही थीं। इसके बाद ग्राम प्रधान ने बनबसा थाने में अभद्रता करने वालों के विरुद्ध नामजद तहरीर दी।

प्राथमिकी दर्ज आरोपित

गड़ीगोठ गुदमी निवासी ग्रामीण हेमा खड़ायत, लीला दिगारी, जानकी कलौनी, निर्मला दिगारी, रोहित जेम्स, पिंकी जेम्स, संजीत सिंह, दिनेश कलौनी, निखिल जेम्स सहित नौ लोगों के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता और अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

यह भी पढें- Tehri News:40 वर्षीय महिला महिला ने डोबरा-चांठी पुल से टिहरी झील में छलांग लगाकर की आत्महत्या

जनप्रतिनिधियों में आक्रोश

ग्राम प्रधान विनीता राणा के साथ हुई अभद्रता से टनकपुर एवं बनबसा के जनप्रतिनिधियों में आक्रोश है। ग्राम प्रधान भवानी देवी, पूजा जोशी, दीपक प्रकाश, पूनम चंद, गंगा विश्वकर्मा, राधिका चंद, रमिला आर्या, हर्ष बहादुर चंद, अनिल प्रसाद आदि ने इस घटना को षड्यंत्र करार दिया और महिला व जनप्रतिनिधि की छवि धूमिल करने का आरोप लगाया।

आगे की जांच

जांच अधिकारी सीओ शिवराज सिंह ने बताया कि इस मामले में एक और व्यक्ति की भूमिका सामने आई है और उसके विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। सोमवार को सभी आरोपितों के बयान दर्ज किए जाएंगे।

Share.
Leave A Reply