Demo

सल्ट के लुहेड़ा में बाघ की दहशत हो नही रही है कम। ग्रामीणों को यहां हर रोज बाघ नजर आ रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक बाघ हर रोज गांव के नजदीक पहुंच रहा है।

वहीं, पांच दिनों से गश्त कर रही वन विभाग की टीम को अब तक बाघ नजर नहीं आया है।लुहेड़ा गांव में पांच दिन पूर्व एक महिला पर हमला कर तेंदुए ने घायल कर दिया था। दूसरे ही दिन एक अन्य महिला को गोशाला के पास बाघ नजर आया। ग्रामीणों के मुताबिक महिला पर हमला करने वाला तेंदुआ नहीं बाघ था जो हर रोज गांव में दस्तक दे रहा है। सूचना के बाद वन विभाग की टीम ने गांव पहुंचकर दो कैमरा ट्रैप और एक पिंजरा लगाया। अब तक बाघ या तेंदुआ कहीं नजर नहीं आया है। बाघ के खौफ से सहमे ग्रामीणों ने पिंजरे बढ़ाने और विशेषज्ञ शूटर को बुलाने की मांग की है।स्कूल बंद करने की तैयारी में ग्रामीणमौलेखाल।

लुहेड़ा के प्रधान केशर सिंह ने कहा है कि हर रोज क्षेत्र में बाघ नजर आ रहा है। ऐसे में क्षेत्र के लोगो का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। अब बच्चों की चिंता सता रही है। कहा कि जल्द क्षेत्र के गांवों के लोगों की बैठक होगी। बच्चों की सुरक्षा के लिए बाघ के पकड़े जाने तक स्कूल बंद करने का निर्णय लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:– Uttarakhand Weather: पांच जिलों में हुआ भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी, चारधाम यात्रियों को सतर्कता बरतने की दी गई है सलाह

वन विभाग की टीम लगातार गश्त कर रही है। अब तक न तो बाघ नजर आया और न तेंदुआ। ग्रामीणों की सुरक्षा के साथ ही उन्हें जागरूक किया जा रहा है। तेंदुए या बाघ की सक्रियता का पता लगाने की कोशिश जारी है।

Share.
Leave A Reply