Demo

नई दिल्ली में आज से दो दिवसीय आतंकवाद विरोधी सम्मेलन 2023 शुरू हो गया है। इसकी अध्यक्षता केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर रहे हैं। दो दिवसीय आतंकवाद विरोध सम्मेलन 2023 में उत्तराखंड के इंटेलिजेंस चीफ अभिनव कुमार भी हिस्सा ले रहे हैं। इस सम्मेलन में देश विरोध गतिविधियों को कुचलने के लिए रणनीति बनेगी। सबसे बड़ा फोकस खालिस्तानी आतंकवादियों पर होगा। खालिस्तानी आतंकवादियों का समय-समय पर उत्तराखंड से भी कनेक्शन सामने आता रहा है।

सम्मेलन का उद्देश्य

इस सम्मेलन का उद्देश्य देश में आतंकवाद के खिलाफ एक मजबूत रणनीति तैयार करना है। इस सम्मेलन में देश के सभी सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुख भाग लेंगे। सम्मेलन में आतंकवाद के खिलाफ मौजूदा चुनौतियों और इन चुनौतियों से निपटने के लिए आवश्यक उपायों पर चर्चा की जाएगी।

आतंकवाद के खिलाफ रणनीति

आतंकवाद के खिलाफ रणनीति में निम्नलिखित बातों पर ध्यान दिया जाएगा:

  • आतंकवादी संगठनों के वित्तपोषण को रोकना
  • आतंकवादियों के प्रशिक्षण और भर्ती को रोकना
  • आतंकवादी हमलों को रोकने के लिए इंटेलिजेंस और सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करना
  • आतंकवाद के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय सहयोग को बढ़ावा देना

खालिस्तानी आतंकवाद

खालिस्तानी आतंकवाद भारत के लिए एक गंभीर चुनौती है। खालिस्तानी आतंकवादियों ने पिछले कुछ वर्षों में भारत में कई हमले किए हैं। इन हमलों में कई लोगों की जान गई है।

आतंकवाद विरोधी सम्मेलन में उत्तराखंड के इंटेलिजेंस चीफ का हिस्सा लेना

उत्तराखंड के इंटेलिजेंस चीफ अभिनव कुमार एक अनुभवी अधिकारी हैं। उन्होंने अपने करियर में कई महत्वपूर्ण मामलों को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। अभिनव कुमार के आतंकवाद विरोधी सम्मेलन में हिस्सा लेने से उत्तराखंड में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को और मजबूती मिलेगी।tunesharemore_vert

Share.
Leave A Reply