Demo

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने फुटबॉल इतिहास में एक और बड़ा कीर्तिमान स्थापित करते हुए 900 आधिकारिक गोल पूरे कर लिए हैं। यह ऐतिहासिक क्षण गुरुवार को लिस्बन में क्रोएशिया के खिलाफ यूईएफए नेशंस लीग के मैच में आया, जहां रोनाल्डो ने नूनो मेंडेस के क्रॉस पर 6 गज की दूरी से अपना 900वां गोल दागा और पुर्तगाल को 34वें मिनट में 2-0 की बढ़त दिलाई।

अंततः पुर्तगाल ने यह मैच 2-1 से जीत लिया।जैसे ही यह गोल हुआ, 39 वर्षीय रोनाल्डो भावुक हो गए और मैदान पर गिर पड़े। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के साथ, रोनाल्डो ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में अपने 131 गोल पूरे कर लिए। क्लब स्तर पर उनके असाधारण करियर में, रियल मैड्रिड के लिए उन्होंने 450 गोल, मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए 145, जुवेंटस के लिए 101 और वर्तमान क्लब अल नासर के लिए 68 गोल किए हैं।

इसके अलावा, अपने करियर की शुरुआत करने वाले क्लब स्पोर्टिंग लिस्बन के लिए उन्होंने 5 गोल किए थे।इस रिकॉर्ड के साथ, रोनाल्डो ने अर्जेंटीना के लीजेंड लियोनेल मेसी से अपनी बढ़त और मजबूत कर ली है, जो 842 गोल के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं।

वहीं, ब्राजील के महान खिलाड़ी पेले 765 गोल के साथ तीसरे स्थान पर हैं।अपनी इस अद्वितीय उपलब्धि पर रोनाल्डो ने कहा, “यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है। 900 गोल करना मेरे करियर का एक बड़ा लक्ष्य था, और मुझे पता था कि अगर मैं खेलता रहूंगा, तो यह स्वाभाविक रूप से होगा।

यह एक भावनात्मक क्षण है क्योंकि यह एक अनूठा मील का पत्थर है। केवल मैं और मेरे करीबी लोग जानते हैं कि इस स्तर तक पहुंचने के लिए हर दिन शारीरिक और मानसिक रूप से कितनी मेहनत की जरूरत होती है।”

यह भी पढ़ें – सोनू निगम ऋषिकेश में फैंस के बीच, रेस्टोरेंट में जमा हुई भीड़, सेल्फी और तस्वीरों का दौर चला।

Share.
Leave A Reply