Doon Prime News
dehradun nation

घर बनाने का सपना हो गया है महंगा, बढ़ गया है इन जरूरी वस्तुओं के दाम

घर

अपना घर होना हम भारतीयों का सबसे बड़ा सपना रहता है। हर कोई चाहता है कि उसका एक आशियाना हो, जहां वह और उसका परिवार सुकून से रहें। लेकिन धीरे-धीरे यह सपना महंगा होता जा रहा है, घर बनाने के लिए जरूरी चीजों के दाम लगातार आसमान छू रहे हैं।

अगर बात करें हाल-फिलहाल की तो राजधानी देहरादून में टाइल से लेकर फर्निशिंग तक का सामान महंगा हो गया है। मकान निर्माण के लिए जो भी जरूरी चीजें हैं, सभी के दाम महंगे चल रहे हैं और इन सब का एक कारण बढ़ते हुए ईंधन के दामों को बताया जा रहा है। अगर आप देहरादून के बाजार में जाकर सरिया का दाम पता करते हैं तो आपको कम से कम 6600 प्रति क्विंटल के हिसाब से सरिया मिलेगा, जबकि जनवरी के अंत तक है 6000 से 6200 रुपए प्रति कुंटल चल रहा था।

यह भी पढ़े : उत्तराखंड में क्यों होते हैं सड़क हादसे, कैसे रुकेंगी दुर्घटनाएं

अगर बात करें छोटे टाइल्स की बेटी की तो पिछले कुछ दिनों में टाइल्स भी 5 रुपए प्रति वर्ग फुट महंगी हो गई है। इन सभी का महंगे होने का कारण गैस के दामों मैं हो रही बढ़ोतरी को बताया जा रहा है। टाइल्स निर्माण के लिए पहले गुजरात में स्थित कारखानों में कोयले का इस्तेमाल होता था। लेकिन अभी धन के रूप में गैस का इस्तेमाल हो रहा है और जब गैस के दाम आसमान छू रहे हैं, तो ऐसे में यह तय है कि उन वस्तुओं के भी दाम बढ़ेंगे, जिनके निर्माण में गैस या ईधन का प्रयोग होता है।

Related posts

Dehradun Breaking- जंगल में ट्रैकिंग के दौरान 05 लोग भटके रास्ता, ऐसे बचाई गई जान, देर रात चलाया गया सर्च ऑपरेशन

doonprimenews

**Big breaking:रिलायंस ज्वेलरी स्टोर में हुई डकैती के मुख्य आरोपी को दून पुलिस ने पटना से किया गिरफ्तार ,गोपनीय स्थान पर ले जाकर की जा रही है विस्तृत पूछताछ*

doonprimenews

अब नहीं नजर आएगा Big Bazaar, Reliance रखने वाला है ये नया नाम।

doonprimenews

Leave a Comment