Demo

केदारनाथ विधानसभा सीट के उपचुनाव में उत्तराखंड क्रांति दल (यूकेडी) ने अपनी रणनीति साफ कर दी है। पार्टी ने 26 अक्टूबर को देहरादून में आयोजित प्रेस वार्ता में उम्मीदवार की घोषणा करते हुए आशुतोष भंडारी को मैदान में उतारा।

दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशियों के नाम का खुलासा नहीं किया है। यूकेडी के कार्यकारी अध्यक्ष आनंद प्रकाश जुयाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि पार्टी पूरी मजबूती के साथ चुनाव में उतर रही है।

उन्होंने कहा कि आशुतोष भंडारी रुद्रप्रयाग जिले के बीरोंदेवल निवासी और स्वर्गीय वीर सिंह भंडारी के पुत्र हैं। आशुतोष ने होम्योपैथी में साढ़े पांच साल की डिग्री हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत सेवा दी।

कोरोना महामारी के बाद उन्होंने ग्रामीण और पिछड़े क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं से वंचित जनता की सेवा करने का निर्णय लिया। जुयाल ने बताया कि कोविड संकट के दौरान आशुतोष भंडारी ने रुद्रप्रयाग के होम्योपैथी अस्पताल में बिना वेतन काम कर लोगों की मदद की। यूकेडी इस चुनाव में जनता के बीच राज्य सरकार की कथित पहाड़ विरोधी नीतियों, मंदाकिनी नदी में अवैध खनन, हेलीकॉप्टर सेवाओं में मनमानी और रुद्रप्रयाग से दिल्ली में शिला ले जाने जैसे मुद्दों को प्रमुखता से उठाएगी।

केदारनाथ उपचुनाव के लिए मतदान 20 नवंबर को होगा, जबकि परिणाम 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। बीजेपी और कांग्रेस जैसे प्रमुख दलों की प्रत्याशी घोषणा को लेकर अभी सस्पेंस बरकरार है। यूकेडी का दावा है कि वह जनहित के मुद्दों को लेकर पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी और पहाड़ के हितों की रक्षा के लिए संघर्ष करेगी।

यह भी पढें- देवप्रयाग से ऋषिकेश के बीच रात्री यातायात पर प्रतिबंध: बढ़ती दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने की पहल ,रात दस बजे से सुबह पांच तक नहीं चलेंगे वाहन

Share.
Leave A Reply