Demo

देहरादून के प्रेमनगर क्षेत्र में पुलिस और बदमाश के बीच देर रात मुठभेड़ हुई, जिसमें बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। पुलिस ने मौके से बदमाश के कब्जे से 315 बोर का देसी तमंचा बरामद किया। घटना की जानकारी मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह और पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिटी ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। फिलहाल घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कर इलाज कराया जा रहा है, और जिले में सुरक्षा के मद्देनजर सीमा क्षेत्रों पर कड़ी निगरानी की जा रही है।

चेकिंग के दौरान फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में बदमाश घायल

प्रेमनगर थाना क्षेत्र के दरू चौक टी स्टेट में पुलिस देर रात वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने एक संदिग्ध बाइक सवार को रोकने की कोशिश की, लेकिन उसने रुकने के बजाय पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लग गई, जिससे वह घायल होकर गिर पड़ा। पुलिस ने तुरंत बदमाश को हिरासत में लेते हुए उसे प्राथमिक उपचार के लिए प्रेमनगर अस्पताल भेजा, जहाँ से गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे दून अस्पताल रेफर कर दिया गया।

अंतरराज्यीय गिरोह का सदस्य निकला बदमाश

प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि घायल बदमाश का नाम **अनुभव त्रिपाठी** है, जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और एक अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का सक्रिय सदस्य है। पुलिस के अनुसार, वह पहले भी लखनऊ में वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका है। पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि गिरोह के अन्य सदस्य किसी बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए देहरादून पहुंचने वाले थे।

जिलेभर में बढ़ाई गई सुरक्षा, सीमाएं सील

घटना के बाद देहरादून पुलिस ने जिले के सभी थानों और चौकियों पर सुरक्षा बढ़ा दी है और सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। जनपद की सीमाएं सील कर दी गई हैं, ताकि किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर तुरंत कार्रवाई की जा सके। पुलिस अन्य गिरोह सदस्यों का पता लगाने के लिए गहन जांच कर रही है और संभावित अपराधों को रोकने के लिए सतर्क है।एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बदमाश के आपराधिक इतिहास और गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। फिलहाल पुलिस ने घायल बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और आगे की कार्रवाई जारी है।

यह भी पढें- हल्दूचौड़ में दिनदहाड़े फायरिंग की घटना, पूर्व फौजी पर हमला; जानिए क्या है मामला

Share.
Leave A Reply