Doon Prime News
nation

मुंबई क्राइम ब्रांच ने सचिन वाजे को हिरासत में लिया,पढ़िए पूरी खबर


मुंबई क्राइम ब्रांच ने वसूली मामले में सचिन वाजे को हिरासत में लिया

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने बर्खास्त किए गए पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को उपनगर गोरेगांव में उनके खिलाफ दर्ज वसूली के मामले में सोमवार को हिरासत में ले लिया. इससे पूर्व कोर्ट ने वाजे को 6 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजने जाने का निर्देश दिया था. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

वाजे को हिरासत में लेने के बाद अपराध शाखा के कर्मी मामले में पूछताछ के वास्ते आगे रिमांड पर लेने के लिए उन्हें यहां एस्प्लेनेड अदालत में ले गए. एक विशेष अदालत ने पिछले हफ्ते मुंबई पुलिस को मामले में पूछताछ के लिए नवी मुंबई की तलोजा जेल में बंद वाजे को हिरासत में लेने की अनुमति दी थी. मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह भी इस मामले में आरोपी हैं.

यह भी पढ़े – कांग्रेस में शामिल होने के बाद पहली बार पार्टी मुख्यालय पहुंचे यशपाल आर्य, हुआ जोरदार स्वागत

सहायक पुलिस निरीक्षक वाजे को इस साल मार्च में उद्योगपति मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास के पास से एक एसयूवी की बरामदगी और ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरन की हत्या के मामले में उनकी गिरफ्तारी के बाद सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. अंबानी के आवास के पास एसयूवी से विस्फोटक सामग्री बरामद की गई  थी।

गोरेगांव थाने में दर्ज वसूली के मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने विशेष अदालत से वाजे की हिरासत का अनुरोध करते हुए कहा था कि अपराध की आगे की जांच जरूरी है.

वाजे ने हाल में बायपास सर्जरी कराई थी, इस तथ्य का संज्ञान लेते हुए अदालत ने जेल अधिकारियों से उनके स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर एक रिपोर्ट मांगी थी. अदालत ने पाया कि वाजे कुछ दिनों की यात्रा करने के लिए फिट हैं. अदालत ने पिछले हफ्ते जेल अधिकारियों को एक नवंबर को उनकी हिरासत मुंबई पुलिस को सौंपने का निर्देश दिया. बिल्डर सह होटल व्यवसायी बिमल अग्रवाल की शिकायत पर वाजे, परमबीर सिंह व अन्य के खिलाफ वसूली का मामला दर्ज किया गया था।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

बिहार के खगड़िया से नसबंदी के पहले नहीं बल्कि उसके बाद महिलाओं को एनेस्थीसिया दिया गया।

doonprimenews

धारचूला से Congress विधायक Harish Dhami को मिली जान से मारने की धमकी।

doonprimenews

Viral video : ट्रेन की पटरी पर उतर गई महिला और सामने से आ गई ट्रेन, लेकिन उसके बाद जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं,देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment