Demo

बदरीनाथ धाम की यात्रा पर निकले लुधियाना के एक यात्री के साथ एक गंभीर हादसा हो गया। सेल्फी लेने के दौरान गहरी खाई में गिरने से यात्री की जान जोखिम में आ गई। लेकिन एसडीआरएफ (राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल) और स्थानीय निवासियों की तत्परता से यात्री को सुरक्षित बचा लिया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। यात्री की हालत अब खतरे से बाहर है।

माणा गांव में हुआ हादसा

लुधियाना, पंजाब के रहने वाले 37 वर्षीय नरेंद्रजीत सिंह, जो गुलवंत सिंह के पुत्र हैं, बदरीनाथ धाम के दर्शन के बाद देश के प्रथम गांव माणा में घूमने गए थे। घूमने के दौरान सेल्फी खींचने की कोशिश में उनका पैर फिसल गया, जिससे वे अलकनंदा नदी के किनारे स्थित एक गहरी खाई में जा गिरे। इस हादसे के तुरंत बाद स्थानीय निवासियों ने बदरीनाथ पुलिस को सूचित किया।

पुलिस और एसडीआरएफ की त्वरित प्रतिक्रिया

सूचना मिलते ही बदरीनाथ थाने से पुलिस बल और एसडीआरएफ की टीम आपदा उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई। स्थानीय निवासियों की मदद से नरेंद्रजीत को तुरंत खाई से बाहर निकाला गया। चोटिल होने के कारण उन्हें मौके पर ही प्राथमिक उपचार दिया गया और तत्पश्चात स्वामी विवेकानंद अस्पताल, बदरीनाथ में भर्ती कराया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद घायल यात्री को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

खतरनाक स्थानों पर सेल्फी लेना जोखिमभरा

यह घटना एक बार फिर हमें यह चेतावनी देती है कि खतरनाक स्थानों पर सेल्फी लेना कितना खतरनाक हो सकता है। ऐसे कई उदाहरण सामने आते रहे हैं, जहां सेल्फी लेने के चक्कर में लोगों की जान जोखिम में पड़ी है। इसके बावजूद, इस तरह की घटनाओं से लोग सबक नहीं ले रहे हैं।

यह भी पढें- उत्तराखंड: पौड़ी में हिरण के अवैध शिकार का मामला, वन विभाग ने 5 किलो मांस, खाल और खुर बरामद किए; दो आरोपी गिरफ्तार, दो फरार

Share.
Leave A Reply