Demo

देहरादून से काठगोदाम जा रही नैनी-दून जनशताब्दी ट्रेन को दुर्घटनाग्रस्त करने की साजिश नाकाम हो गई, जब लोको पायलट ने ट्रैक पर रखे लोहे के पोल को समय रहते देख लिया। बुधवार रात रुद्रपुर सिटी स्टेशन से 500 मीटर की दूरी पर यूपी सीमा के बिलासपुर क्षेत्र में आपराधिक तत्वों ने ट्रेन पटरी पर लोहे का पोल रख दिया था। ट्रेन जब होम सिग्नल के पास पहुंची, तो लोको पायलट ने ट्रैक पर कुछ असामान्य देखा और तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगा दी, जिससे ट्रेन समय रहते रुक गई। यात्रियों में हलचल मच गई, लेकिन कोई बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन के रुकने के बाद लोको पायलट ने देखा कि ट्रैक पर आर-पार लोहे का पोल रखा हुआ था। इसकी सूचना तुरंत रुद्रपुर और बिलासपुर स्टेशन अधीक्षक, साथ ही जीआरपी और आरपीएफ को दी गई।टीम मौके पर पहुंचकर पोल हटाने के बाद ट्रेन को 20 मिनट की देरी से काठगोदाम के लिए रवाना कर दिया गया। रेलवे प्रशासन ने इस मामले में बिलासपुर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। जीआरपी, आरपीएफ और यूपी पुलिस की टीमें इस साजिश के पीछे के तत्वों को पहचानने और गिरफ्तार करने के लिए जांच में जुटी हुई हैं।

जांच के लिए गठित की गई तीन टीमें

रेलवे ट्रैक पर लोहे का पोल मिलने की सूचना के बाद हड़कंप मच गया। रामपुर जिले के बिलासपुर थाने में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, और अपराधियों की पहचान के लिए जीआरपी, आरपीएफ और स्थानीय पुलिस की तीन टीमें जांच कर रही हैं। जल्द ही दोषियों की गिरफ्तारी की उम्मीद जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें – नैनीताल जिला प्रशासन ने बेटियों की सुरक्षा के लिए उठाए ठोस कदम, 6 विभागों के लिए जारी की 20 बिंदुओं की SOP

Share.
Leave A Reply