Demo

उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से पहाड़ी और मैदानी क्षेत्रों में लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। विशेष रूप से घने इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। आज देहरादून में आंशिक बादल छाए रहेंगे, जबकि कुमाऊं मंडल के बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल और ऊधम सिंह नगर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। लगातार बारिश के कारण शहर में कई जगहों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है।देहरादून।

उत्तराखंड में धूप और बादलों के बीच लुका-छिपी का खेल जारी है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश का दौर भी देखा जा रहा है। खासकर कुमाऊं क्षेत्र के अधिकतर इलाकों में घने बादलों के बीच लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। देहरादून में भी सुबह से ही आंशिक बादल छाए रहे, जिसके बाद शाम को तेज बारिश हुई। शहर के कई इलाकों में भारी बारिश के चलते जलभराव की स्थिति पैदा हो गई।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में आंशिक बादल छाए रह सकते हैं। विशेष रूप से कुमाऊं के बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल और ऊधम सिंह नगर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। इसे देखते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा, देहरादून समेत अन्य जिलों में भी गरज-चमक के साथ तेज बारिश हो सकती है। देहरादून में सुबह से आंशिक बादलों के बीच धूप भी दिखाई दी, लेकिन दोपहर के बाद आसमान में घने बादल छा गए।

कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई, और शाम तक कुछ क्षेत्रों में हल्की बौछारें भी पड़ीं। शाम करीब साढ़े चार बजे से शहर के अधिकांश इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू हो गया, जो करीब आधे घंटे तक चला।

इस दौरान नदी-नाले उफान पर आ गए और शहर के कई चौक-चौराहों में जलभराव हो गया। सड़कों पर पानी बहने लगा, जिससे यातायात बाधित हुआ। विशेष रूप से दुपहिया वाहन सवारों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यह भी पढें- उत्तराखंड में बारिश के कारण भूस्खलन: 70 गांव प्रभावित, 11 मोटर मार्ग बंद

Share.
Leave A Reply