Demo

पेरिस ओलिंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन का हल्द्वानी में भव्य स्वागत किया गया। हालांकि, वह इस बार पदक नहीं जीत सके, लेकिन बैडमिंटन खेल में विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचने की उनकी उपलब्धि ने सभी का दिल जीत लिया है।

लक्ष्य सेन ने नैनीताल रोड स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में बताया कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उन्हें उपहारस्वरूप अपना रैकेट भेंट किया। उन्होंने आगे कहा कि उनका अगला लक्ष्य 2028 में अमेरिका के लास एंजेलिस में होने वाले ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतना है, जिसके लिए वह पूरी लगन और मेहनत से तैयारी करेंगे।

हल्द्वानी स्टेडियम के समीप सरस मार्केट से लेकर होटल तक के सफर में लक्ष्य का भव्य स्वागत हुआ। इस अवसर पर उनके माता-पिता, डीके सेन और निर्मला सेन, भी उपस्थित थे। लक्ष्य सेन ने कहा कि ओलिंपिक के सेमीफाइनल तक पहुंचना उनके लिए बड़ी उपलब्धि है और वह भारत के पहले पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऐसा किया है।

कार्यक्रम के दौरान लक्ष्य की माता, निर्मला सेन, ने कहा कि वह अपने बेटे की सेहत और डायट का खास ख्याल रखती हैं। उन्होंने सभी खेल प्रेमियों को यह संदेश दिया कि बड़ों का आदर और सम्मान करना जरूरी है। कार्यक्रम में सहायक निदेशक रशिका सिद्दीकी, जिला क्रीड़ाधिकारी निर्मला पंत, और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

दिल्ली से हल्द्वानी पहुंचने पर व्यापारियों ने भी लक्ष्य का भव्य स्वागत किया। सरस मार्केट के पास प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में सांसद अजय भट्ट ने भी लक्ष्य को बुके भेंट कर उनका सम्मान किया। कार्यक्रम में व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा सहित अन्य प्रमुख हस्तियां मौजूद थीं। व्यापारियों ने कहा कि अगर लक्ष्य सेमीफाइनल में हारते नहीं, तो स्वर्ण पदक जरूर भारत के खाते में आता।

यह भी पढें- उत्तराखंड: मानसून सत्र को लेकर विधानसभा की बैठक, कहा- अवधि को राजनीतिक मुद्दा न बनाएं

लक्ष्य सेन की इस उपलब्धि ने न केवल उनके परिवार, बल्कि पूरे उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है, और उनके आगामी सफर के लिए सभी ने उन्हें शुभकामनाएं दीं।

Share.
Leave A Reply