Demo

वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना एवं दीन दयाल उपाध्याय अतिथि गृह आवास योजना के आवेदकों का कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय चयन समिति ने साक्षात्कार लिया।

डीएम विनीत तोमर ने 55 आवेदकों को स्वरोजगार शुरू करने के लिए ऋण देने की अनुमति प्रदान की।बुधवार को हुए साक्षात्कार में डीएम ने जिला पर्यटन अधिकारी को स्वीकृत आवेदनकर्ताओं के सभी दस्तावेजों की गहनता से जांच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिस कार्य के लिए ऋण स्वीकृत होगा वही काम शुरू करना होगा।

कहा इस योजना से स्वरोजगार को बढ़ावा मिलेगा और पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ाने में मदद मिलेगी।जिला पर्यटन अधिकारी अमित लोहनी ने बताया है कि वीर चंद्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना में जिले में वाहन मद में मिले 15 आवेदनों को स्वीकृति मिली है।

यह भी पढ़ें:– Uttarakhand Weather: बदरीनाथ हाईवे पर पातालगंगा में हुआ भयानक लैंडस्‍लाइड, रहे बच कर इन दो जिलों के बाशिंदे; आज भी है भारी बारिश के पूरे आसार

गैर वाहन मद में आवेदन स्वीकृत हुए हैं। उन्होंने बताया कि दीन दयाल उपाध्याय गृह आवास योजना के तहत 20 आवेदन स्वीकृत हुए हैं। बैठक में सीडीओ आकांक्षा कोंडे, आरटीओ डॉ. गुरदेव सिंह समेत अन्य अधिकारी, बैंक प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Share.
Leave A Reply