Demo

देहरादून एयरपोर्ट पहली बार पड़ोसी राज्य हिमाचल प्रदेश से सीधे हवाई मार्ग से जुड़ने जा रहा है। आगामी 18 जून से देहरादून और कुल्लू (हिमाचल प्रदेश) के बीच सीधी फ्लाइट सेवा शुरू हो जाएगी। इस सेवा का संचालन विमानन कंपनी एलाइंस एअर करेगी।


फ्लाइट का शेड्यूल
एलाइंस एअर का 72 सीटर विमान 18 जून को देहरादून से कुल्लू के लिए पहली सीधी उड़ान भरेगा। शुरुआत में यह विमान सप्ताह में तीन दिन – मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को संचालित किया जाएगा। यात्रियों की संख्या बढ़ने पर इस उड़ान को प्रतिदिन चलाने की योजना है।
पहली फ्लाइट कुल्लू से सुबह 8:25 बजे टेकऑफ कर 9:35 बजे देहरादून एयरपोर्ट पहुंचेगी। यही विमान देहरादून से सुबह 10 बजे कुल्लू के लिए उड़ान भरेगा, और एक घंटा 20 मिनट में कुल्लू एयरपोर्ट पर लैंड करेगा।
किराया और बुकिंग
देहरादून से कुल्लू के बीच एक व्यक्ति का एक तरफ का किराया 3,999 रुपये रखा गया है। इस फ्लाइट के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है।
अन्य उड़ान सेवाएँ
डीजीएम नितिन कादियान ने बताया कि वर्तमान में एलाइंस एअर सप्ताह में तीन दिन अयोध्या, अमृतसर और पंतनगर के लिए सीधी उड़ानें संचालित कर रही है। कुल्लू के लिए फ्लाइट शुरू होने के बाद एलाइंस एअर चौथे शहर को भी सीधी फ्लाइट से जोड़ देगी।
पर्यटन और तीर्थाटन को मिलेगा लाभ:
देहरादून एयरपोर्ट पर यह पहली बार होगा जब हिमाचल प्रदेश के लिए फ्लाइट शुरू हो रही है। कुल्लू पर्यटन और तीर्थाटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। देहरादून और कुल्लू के बीच फ्लाइट शुरू होने से दोनों राज्यों के पर्यटन और तीर्थाटन को लाभ मिलेगा।

यह नई सेवा दोनों शहरों के हवाई यात्रियों के लिए सुविधाजनक होगी और पर्यटन उद्योग को भी बढ़ावा मिलेगा।

यह भी पढें- Dehradun: सहेली ने अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

Share.
Leave A Reply