Doon Prime News
uttarakashi

Uttarkashi: आज विधि विधान के साथ छह माह के लिए खुले मां अन्नपूर्णा के कपाट ,डोडीताल स्थित झील में सभी देव डोलियां ने किया स्नान

बड़ी खबर समुद्रतल से करीब 12,000 फुट की ऊंचाई पर स्थित डोडीताल में मां अन्नपूर्णा मंदिर के कपाट आज विधि विधान के साथ सुबह छह बजे खोल दिए गए। कपाट खोलने की प्रक्रिया के लिए केलशू घाटी के विभिन्न गांव की देव डोलियां बृहस्पतिवार शाम को ही अगोड़ा गांव पहुंच गई थीं।

बता दें की शुक्रवार दोपहर अगोड़ा के नाग देवता के आदेश पर देव डोलियां सहित पांडव पश्वा और ग्रामीण डोडीताल के लिए रवाना हुए और देर शाम डोडीताल पहुंच गए। आज सुबह डोडीताल स्थित झील में सभी देव डोलियां, पांडव पश्वा और श्रद्धालुओ ने स्नान किया।

वहीं इसके बाद विशेष पूजा अर्चना के बाद मां अन्नपूर्णा मंदिर के कपाट छह माह के लिए श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए । मंदिर के मुख्य पुरोहित राधेश्याम खंडूड़ी ने बताया, इस अवसर पर डोडीताल में भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

मान्यता यह है की मां अन्नपूर्णा की साधना करने से धन संपत्ति, संतान प्राप्ति का आशीर्वाद मिलता है। डोडीताल को गणेश जन्मभूमि भी कहा जाता है, इसलिए मां अन्नपूर्णा के साथ यहां पर भगवान गणेश की पूजा अर्चना भी छह माह तक होती है।

Related posts

उत्तरकाशी के नौगांव में मोबाइल टावर पर चढ़े कांग्रेस नगर अध्यक्ष, मचा हड़कंप, बॉबी पंवार की रिहाई की कर रहे मांग

doonprimenews

Uttarkashi :दिवाली पर हुआ बड़ा हादसा, भूस्खलन के कारण सुरंग में फंसे मजदूर, संकट में कई जानें

doonprimenews

उत्तरकाशी में बुधवार सुबह 2:19 पे लोगो ने महसूस किए भूकंप के झटके, 3.1 की तीव्रता

doonprimenews

Leave a Comment