Doon Prime News
uttarakhand

बद्रीनाथ समेत प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, हेमकुंड साहिब में 10 फीट तक जमी बर्फ

प्रदेश में जहां एक ओर मैदानी इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है तो वहीं दूसरी ओर प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में मौसम बार-बार बदल रहा है। एक बार फिर से पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। बद्रीनाथ समेत ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है।

प्रदेश में सोमवार को दोपहर बाद मौसम ने करवट ली और ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। सोमवार दोपहर बाद यमुनोत्री धाम,  बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब के साथ ही ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। जबकि निचले वाले इलाकों में बारिश हो रही है।

यह भी पढ़े: भाजपा नामांकन तैयारी में जुटी, कांग्रेस में दो सीटों पर माथापच्ची, आज करेगी प्रत्याशी घोषित

ऊंचाई वाले इलाकों में बारिश और बर्फबारी के बाद पहाड़ों पर एक बार फिर से ठंड लौट आई है। गोविंदघाट गुरुद्वारे के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि हेमकुंड साहिब में  करीब 10 फीट तक की बर्फ जम गई है। बता दें कि घांघरिया से हेमकुंड साहिब तक यात्रा का पैदल मार्ग भी बर्फ से ढका हुआ है।

मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक आज उत्तराखंड के पर्वतीय जिलों में मौसम बिगड़े रहने के आसार हैं। चमोली, उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ जिलों में कही-कही हल्की बारिश होने के आसार हैं। हालांकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

Related posts

चारधाम यात्रा में दी जाएगी यात्रियों को वाईफाई सुविधा, अब नहीं अटकेगा मोबाइल का नेटवर्क

doonprimenews

Weather: पहाड़ों में बारिश-बर्फबारी के आसार, क्रिसमस पर है उत्तराखंड आने का प्लान तो जानें मौसम का हाल

doonprimenews

बड़ी खबर : कांग्रेस ने इन चार नेताओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, पार्टी से किया निष्कासित,जानिए कारण

doonprimenews

Leave a Comment