Doon Prime News
uttarakhand dehradun

PWD के अनुपयोगी पुलों को पर्यटन सुविधाओं के रूप में विकसित करने का निर्णय , ये हैं प्लान

उत्तराखंड सरकार ने लोक निर्माण विभाग के चारधाम यात्रा मार्ग पर स्थित तीन अनुपयोगी पुलों को पर्यटन सुविधाओं के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है। ये पुल देवली बगड़, पाखी जलग्वार और गुलर हैं। इन पुलों को फूड स्टेशन, टॉयलेट और रेस्टोरेंट आदि के रूप में विकसित किया जाएगा।

इस निर्णय का उद्देश्य चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना है। इन पुलों को विकसित करने से यात्रियों को खाने-पीने, शौचालय और अन्य सुविधाओं के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसके अलावा, इन पुलों के विकास से राज्य को राजस्व भी प्राप्त होगा।

प्रदेश के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि यह निर्णय चारधाम यात्रा को और अधिक सुविधाजनक बनाने के लिए लिया गया है। उन्होंने कहा कि इन पुलों को जल्द से जल्द विकसित किया जाएगा।

यह निर्णय उत्तराखंड के पर्यटन क्षेत्र के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यह निर्णय चारधाम यात्रा को और अधिक आकर्षक बनाने में मदद करेगा।

यहां निर्णय के कुछ प्रमुख बिंदु दिए गए हैं:

  • निर्णय लोक निर्माण विभाग के चारधाम यात्रा मार्ग पर स्थित तीन अनुपयोगी पुलों को पर्यटन सुविधाओं के रूप में विकसित करने का है।
  • इन पुलों को फूड स्टेशन, टॉयलेट और रेस्टोरेंट आदि के रूप में विकसित किया जाएगा।
  • इस निर्णय का उद्देश्य चारधाम यात्रा में आने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करना है।
  • इसके अलावा, इन पुलों के विकास से राज्य को राजस्व भी प्राप्त होगा।

Related posts

Uttarakhand में यहां हुआ भीषण सड़क हादसा, बिथ्यांणी में योगी जी के प्रोग्राम में पहुंच रहे लोगो ने बदला रूट।

doonprimenews

यूसीसी को लेकर मुख्यमंत्री धामी का बड़ा बयान, बोले -किसी की चली आ रही प्रथाएं नहीं बदलेंगे, कानूनी तौर पर परीक्षण के बाद ही निर्णय लेगी सरकार

doonprimenews

Rudrapur :रामपुर बॉर्डर में मौजूद प्लाईवुड कंपनी में लगी आग,घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

doonprimenews

Leave a Comment