Doon Prime News
uttarakhand dehradun

उत्तराखंड में चार सैनिक और पांच केंद्रीय विद्यालय जा रहे खुलने, शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने दी जानकारी

केंद्र सरकार ने देशभर में करीब 100 सैनिक स्कूल खोलने की योजना बनाई है. इसमें से चार उत्तराखंड को मिलने जा रहे हैं. इसी के साथ प्रदेश में पांच केंद्रीय विद्यालय भी खोले जाएंगे. इन दोनों ही प्रस्ताव पर केंद्र सरकार ने अपनी मुहर लगा दी है.

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने जानकारी दी है कि केंद्र सरकार ने राज्य में चार सैनिक स्कूल और पांच केंद्रीय विद्यालय खोलने की मंजूरी दी है। सैनिक स्कूल पौड़ी गढ़वाल, ऊधमसिंह नगर, देहरादून और हरिद्वार में खोले जाएंगे।

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि इन स्कूलों के खुलने से राज्य में शिक्षा के स्तर में सुधार होगा और छात्रों को बेहतर अवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में लगातार काम कर रही है।

सैनिक स्कूलों और केंद्रीय विद्यालयों के खुलने से राज्य में होने वाले लाभ:

  • शिक्षा के स्तर में सुधार होगा।
  • छात्रों को बेहतर अवसर मिलेंगे।
  • छात्रों को सैन्य प्रशिक्षण मिलेगा।
  • छात्रों में देशभक्ति की भावना बढ़ेगी।
  • राज्य का विकास होगा।

उत्तराखंड के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। इन स्कूलों के खुलने से प्रदेश के छात्रों को बेहतर शिक्षा के अवसर मिलेंगे। यह छात्रों के भविष्य को उज्ज्वल बनाने में मदद करेगा।

Related posts

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज Himachal assembly election के निमित्त शिमला में आयोजित जनसंपर्क अभियान कार्यक्रम में प्रतिभाग करते हुए डोर टू डोर किया कैंपेन

doonprimenews

National Games 2023:उत्तराखंड के सूरज ने गोवा में लहराया प्रदेश का परचम,रेस वॉकिंग में जीता स्वर्ण पदक

doonprimenews

देहरादून रजिस्ट्रार कार्यालय में बैनामों से छेड़छाड़ का मामला: मुख्य आरोपी केपी सिंह को सहारनपुर ले जाएगी SIT! खुलेंगे कई राज!

doonprimenews

Leave a Comment