Doon Prime News
Uncategorized

Uttarakhand :राज्य में निवेश करने के लिए दिग्गज कंपनियों को तैयार करने आज लंदन रवाना होंगे सीएम धामी,फ्रांस और स्पेन से भी बनी बात

बड़ी खबर वैश्विक निवेशक सम्मेलन से पहले दुनिया की दिग्गज कंपनियों को राज्य में निवेश के लिए तैयार करने के लिए प्रदेश सरकार का प्रतिनिधिमंडल सीएम की अगुवाई में 25 सितंबर को लंदन के लिए रवाना होगा। वहां 26, 27 व 28 सितंबर तक रोड शो और बैठकें होंगी और निवेशक सम्मेलन का निमंत्रण दिया जाएगा।


दरअसल,लंदन दौरे से पहले सीएम की फ्रांस और स्पेन की दो नामी कंपनियों से पर्यटन सेक्टर में निवेश के लिए मुलाकात होगी। उनके रिस्पांस से राज्य सरकार उत्साहित है। मुख्यमंत्री के सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम के मुताबिक, फ्रांसीसी पोमा ग्रुप रोपवे के क्षेत्र में एक बड़ा नाम है। कंपनी के साथ 26 सितंबर को लंदन में बैठक होगी, जिसमें प्रदेश में इको फ्रेंडली मोबिलिटी पर चर्चा होगी।


बता दें की इसी दिन अन्य उद्योग घरानों के साथ भी बैठक होगी। 27 सितंबर को बर्मिंघम में डब्ल्यूएमजी वार्बिक मैन्यूफैक्चरिंग ग्रुप के साथ बैठक होगी। दौरे में ब्रिटेन के टूरिज्म सेक्टर से जुड़े बड़े घरानों से भी बातचीत होगी। कन्वेंशन सेंटर संचालित करने वाली कंपनी फिरा बार्सिलोना (स्पेन) ग्रुप से भी बातचीत हो चुकी है।


वहीं कई अन्य कंपनियों और उद्यमियों से बातचीत चल रही है। एक बैठक बर्मिंघम यूनिवर्सिटी के साथ भी है। यूनिवर्सिटी ने तेलंगाना में एक सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापित किया है। हम यूनिवर्सिटी से उत्तराखंड में भी ऐसा ही सेंटर खोलने के लिए प्रेरित करेंगे। बर्मिघम में ही टीवीएस नॉर्टन ग्रुप के साथ बैठक होगी। उनको राज्य में निवेश के लिए प्रेरित किया जाएगा। जर्मन दूतावास के साथ और ब्रिटेन के उद्यमियों के साथ अलग से बैठक की जाएगी।

यह भी पढ़े -*क्योकुशिन कराटे बेल्ट पुरस्कार समारोह , 115 छात्रों के लिए सफलतापूर्वक, समारोह किया गया आयोजित*


दुनिया के निवेशकों को उत्तराखंड में आमंत्रित करने के लिए सशक्त उत्तराखंड मिशन लांच किया गया है। अगले 5 वर्षों में राज्य की एसजीडीपी को दोगुना करने का लक्ष्य है। – पुष्कर सिंह धामी, मुख्यमंत्री

Related posts

Marrying A Honduran Woman

doonprimenews

बड़ी खबर: पहाड़ में लगातार बारिश के चलते ,लोग जान हथेली पर लेकर ऐसे कर रहें नदी पार, देंखे वीडियो।

doonprimenews

जानिए सरकार ने बिना बताए चुपचाप VLC media player पर क्यों लगाया बैन? क्या है कारण।

doonprimenews

Leave a Comment