Doon Prime News
Breaking News uttarpradesh

वाराणसी: ‘हर हर महादेव’ के जयकारे से की पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत, जानें बड़ी बातें।

वाराणसी में पीएम मोदी ने आज भगवान शंकर को याद करने के बाद अपने भाषण की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि महादेव की नगरी का यह स्टेडियम स्वयं महादेव को समर्पित होगा। उन्होंने ये भी कहा कि इस स्टेडियम से काशी के लोकल लोगों को रोजगार मिलेगा।

पीएम मोदी ने काशी में आज अपने भाषण की शुरुआत हर-हर महादेव के जयकारे से की। उन्होंने कहा कि काशी में आज एक इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रखी गई है। ये स्टेडियम न सिर्फ वाराणसी बल्कि पूर्वांचल के युवाओं के लिए वरदान जैसा होगा। महादेव की नगरी का यह स्टेडियम स्वयं महादेव को समर्पित होगा। काशी में अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम बनने से यहां के खिलाड़ियों को फायदा होगा। यह स्टेडियम पूर्वांचल क्षेत्र का स्टार बन जाएगा। गौरतलब है कि पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी ही है, जहां वह आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के शिलान्यास के मौके पर पहुंचे हैं।

पीएम ने कहा कि स्टेडियम से काशी की अर्थव्यवस्था को फायदा होगा और लोकल लोगों को काम मिलेगा। जो खेलेगा, वही खिलेगा। क्रिकेट के आयोजन से रोजगार बढ़ेगा। 30 हजार से ज्यादा लोग स्टेडियम में मैच देख पाएंगे। स्टेडियम पूर्वांचल का चमकता सितारा बनेगा। पीएम ने कहा कि स्टेडियम से काशी की अर्थव्यवस्था को फायदा होगा और लोकल लोगों को काम मिलेगा। जो खेलेगा, वही खिलेगा।

पीएम ने कहा कि क्रिकेट के आयोजन से रोजगार बढ़ेगा। 30 हजार से ज्यादा लोग स्टेडियम में मैच देख पाएंगे। स्टेडियम पूर्वांचल का चमकता सितारा बनेगा। पीएम ने कहा कि ये यूपी का पहला स्टेडियम होगा जिसमें BCCI का बड़ा रोल होगा। स्टेडियम बनेगा तो बड़े स्पोर्ट्स आयोजन होंगे। तो होटल,रेस्तरां,रिक्शे,टैक्सी,नाव चलाने वालों को फायदा होगा।

पीएम ने कहा कि वाराणसी में बड़ी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी आएगी। आज देश का मिजाज ऐसा बन गया है कि जो खेलेगा वही खिलेगा। आज मैं एक ऐसे दिन काशी आया हूं जब चंद्रमा के शिव शक्ति बिंदु तक पहुंचने का भारत का एक महीना पूरा हो रहा है। शिव शक्ति यानी वो स्थान जहां बीते महीने की 23 तारीख को हमारा चंद्रयान लैंड हुआ था। एक शिव शक्ति का स्थान चंद्रमा पर है और दूसरा स्थान मेरी काशी में है।

क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव, रवि शास्त्री, दिलीप वेंगसरकर, विश्वनाथ गुंडप्पा और सचिन तेंदुलकर समेत कई खिलाड़ी वाराणसी में स्टेडियम के शिलान्यास समारोह में शामिल हुए।

Related posts

3 नाबालिग छात्राएं अचानक हुई लापता ,दिन रात एक कर police खंगाल रही है जानिए पूरा मामला

doonprimenews

यहां एक कलयुगी बेटे ने अपने ही पिता कि धार दार हाथियार से की हत्या, वजह जान आप भी रह जाएंगे हैरान

doonprimenews

Amit Shah Bihar Visit : मुजफ्फरपुर में लालू-नीतीश पर जमकर बरसे अमित शाह, अयोध्या तक का कर दिया जिक्र।

doonprimenews

Leave a Comment