Doon Prime News
Breaking News crime

झज्जर पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश, अपराध में शामिल आधा दर्जन लोगों को किया काबू। जानिए पूरी खबर।

पुलिस की टीम ने मामले की तह तक जाते हुए चोरी की इस वारदात में शामिल आधा दर्जन लोगों की गिरफ्तारी मध्यप्रदेश से कड़ी मशक्कत के बाद की। एसपी जैन ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद विभिन्न चोरियों की वारदातों की दर परत दर खुलती चली गई।

झज्जर पुलिस ने एक अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। गिरोह में शामिल सभी आरोपी मध्यप्रदेश के धार जिले के रहने वाले है और अधिकांश अनपढ़ है। पुलिस अधीक्षक डा.अर्पित जैन ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि पिछले दिनों झज्जर जिले के झाड़ली पॉवर प्लांट में चोरी की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया था। इस मामले में जिला पुलिस ने झाड़ली पॉवर प्लांट से करीब 45 लाख रूपए की चोरी की वारदात होने की एफआईआर दर्ज की थी।

एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने मामले की तह तक जाते हुए चोरी की इस वारदात में शामिल आधा दर्जन लोगों की गिरफ्तारी मध्यप्रदेश से कड़ी मशक्कत के बाद की। एसपी जैन ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद विभिन्न चोरियों की वारदातों की दर परत दर खुलती चली गई। आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि यह लोग अंतरराज्यीय चोर गिरोह से सम्बन्ध रखते है। इन लोगोंं ने देश के दस राज्यों में चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपियों ने 55 बड़ी वारदात किए जाने का खुलासा पुलिस के सामने किया है।

आरोपियों ने यह भी कबूल किया है कि उन्होंने चोरी की इन वारदातों में 11 चोरी की बड़ी वारदात तो अकेले हरियाणा में ही अंजाम दी है। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम राय सिंह, अनिल, गणपत, मडिया, दिनेश व गणपत उर्फ मोटा प्रमुख रूप से शामिल है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने एक आर्टिका गाड़ी,चोरी की वारदातों में उपयोग किए जाने वाले उपकरण व झाड़ली पॉवर प्लांट से हुई चोरी की घटना की करीब साढ़े तीन लाख रूपए की रिकवरी की है।

एसपी का कहना है कि इनकी पूछताछ में खुलासा हुआ है कि यह लोग अधिकांश चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए पॉवर प्लांट को ही अपना निशाना बनाते थे। एसपी ने आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर वारदात में शामिल अन्य लोगों का पता लगाए जाने की भी बात कही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही गिरोह के जो अन्य सदस्य है, उन्हेें भी पुलिस द्वारा दबोच लिया जाएगा।

Related posts

Weather Update: दिल्ली-NCR के अलावा देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना, पहाड़ों पर बर्फबारी; जानें किन राज्यों में है अलर्ट।

doonprimenews

पीएम मोदी आज करेंगे काशी में भव्य स्टेडियम का शिलान्यास, 16 अटल आवासीय स्कूलों का भी होगा लोकार्पण। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Breaking news :शराब घोटाला केस में मनीष सिसोदिया गिरफ्तार, लगातार 8घंटे की पूछताछ के बाद लिया गया एक्शन

doonprimenews

Leave a Comment