Doon Prime News
dehradun

Uttarakhand :ईडी की अभियोजन शिकायत पर पीएमएलए ने लिया संज्ञान,अब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भी पूर्व आईएएस रामविलास यादव पर चलेगा मुकदमा

बड़ी खबर भ्रष्टाचार के आरोपी पूर्व आईएएस रामविलास यादव के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग में भी कोर्ट में मुकदमा चलेगा। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की अभियोजन शिकायत का स्पेशल कोर्ट प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) ने संज्ञान लिया है। ईडी रामविलास यादव की 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्तियों को जब्त कर चुकी है। इस मामले में फिलहाल जांच की जा रही है। जल्द ही ईडी कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल कर देगी।

बता दें की रामविलास यादव को पिछले साल जून में विजिलेंस ने गिरफ्तार किया था। यादव पर आरोप था कि उन्होंने तीन साल की कमाई के सापेक्ष 2626 फीसदी अधिक संपत्तियां अर्जित की हैं। इसके बाद से वह जेल में ही बंद है। मई में ईडी ने भी रामविलास यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। इसी दौरान उसे गिरफ्तार किया गया और चार दिन की कस्टडी रिमांड में लेकर पूछताछ की गई। ईडी ने भी पीएमएलए एक्ट के तहत कार्रवाई की और उसकी 20 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियों को जब्त कर लिया।

यह भी पढ़े -*रामनगर पुलिस ने लिफाफा गैंग के इनामी आरोपी को किया गिरफ्तार , महिला को बनाया था ठगी का शिकार*


दरअसल,इसे लेकर ईडी ने स्पेशल कोर्ट पीएमएलए में प्रॉसिक्यूशन कंप्लेशन यानी अभियोजन शिकायत दाखिल की थी। बुधवार को स्पेशल कोर्ट ने इसका संज्ञान ले लिया। अब ईडी जल्द रामविलास यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करेगी। इसे बाद उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मुकदमा चलाया जाएगा। बता दें कि यादव के खिलाफ विजिलेंस पिछले साल ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

Related posts

Uttarakhand :विदेशी मेहमानों के आने का सिलसिला हुआ शुरू,देहरादून पहुंचे चीन और इटली के सदस्य, 24 व 25मई को होने वाले जी 20 सम्मेलन में होंगे शामिल

doonprimenews

युवती की गैर इरादतन हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

Car accident :विकासनगर से हिमाचल प्रदेश जा रही थी कार, टोंस नदी में गिरी, चार लोगों की मौत

doonprimenews

Leave a Comment