Doon Prime News
dehradun

Tomato :अफगानिस्तान से टमाटर खरीदने की तैयारी में देहरादून मंडी समिति,60रूपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदा जाएगा टमाटर

घर में जबतक सब्जी में टमाटर नहीं डलता तबतक सब्जी में स्वाद नहीं आता, लेकिन इन दिनों टमाटर के दामों ने पूरी रसोई ही मानो बिगाड़ डाली हो। इसलिए अब टमाटर के दामों से आम लोगों को राहत देने के लिए देहरादून मंडी समिति अफगानिस्तान से टमाटर खरीदने की तैयारी कर रही है। इसके लिए समिति ने कर्नाटक के एक व्यवसायी से संपर्क किया है। अफगानिस्तान से 60 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से टमाटर खरीदा जाएगा। इसके लिए केंद्र सरकार से अनुमति ली जाएगी।


जी हाँ,उत्तराखंड के साथ ही पूरे देश में टमाटर के दाम आसमान छूं रहे हैं। बढ़ती कीमतों को देखते हुए कंज्यूमर अफेयर मिनिस्ट्री को भी इस मामले में हस्तक्षेप करना पड़ा। देश के कई राज्यों में तो टमाटर सौ से तीन सौ रुपये किलो तक बिक रहा है।


बता दें की देहरादून में भी कुछ समय पहले तक टमाटर दो सौ रुपये प्रति किलो तक बिका। हालांकि दून जिला प्रशासन ने लोगों को राहत देने का प्रयास किया है और दाम 80 से 110 रुपये प्रति किलो फिक्स किए हैं, लेकिन लगातार बारिश होने के कारण दामों में कमी की संभावना कम दिख रही है। ऐसे में मंडी समिति अफगानिस्तान से टमाटर खरीदने पर विचार कर कर रहा है।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :श्रीनगर डैम से करीब तीन हजार क्यूसेक अतिरिक्त छोड़ा पानी,ऋषिकेश -हरिद्वार में खतरे के निशान पर बह रही गंगा*


वहीं सूत्रों की माने तो इसके लिए मंडी समिति की कर्नाटक के एक व्यवसायी से बात भी चल रही है। जो 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से अफगानिस्तान से टमाटर दिलाने की बात कह रहा है। हालांकि देश के बाहर से टमाटर खरीदने के लिए मंडी समिति को केंद्रीय उपभोक्ता मंत्रालय से अनुमति लेनी पड़ेगी। अनुमति मिलने के बाद ही इस पर आगे बढ़ा जाएगा। सचिव मंडी समिति विजय थपलियाल ने बताया कि इस मामले में केंद्रीय उपभोक्ता मंत्रालय से वार्ता की जाएगी।

Related posts

नेहरू कॉलोनी में दिनदहाड़े डकैती करने वाले 5शातिर अभियुक्तों को देहरादून पुलिस ने किया गिरफ्तार, मौके पर डकैती का माल किया जब्त

doonprimenews

महंत इंद्रेश हॉस्पिटल में पैर कि सर्जरी के लिए आई महिला कि हुई मौत, परिवार वालो ने लगाया पेट काट कर स्टेपल करने का आरोप,जानिए पूरा मामला।

doonprimenews

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री की घोषणाओं को जल्द अमलीजामा पहनाने के लिए ACS के निर्देश

doonprimenews

Leave a Comment