Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :7.85लाख से अधिक वृद्धा, विधवा एवं दिव्यांग पेंशनरों को हर महीने पेंशन देने का ट्रायल रहा सफल,इसी सप्ताह जारी होगी मई की पेंशन

बड़ी खबर उत्तराखंड के 7.85 लाख से अधिक वृद्धा, विधवा एवं दिव्यांग पेंशनरों को हर महीने पेंशन देने का ट्रायल सफल रहा। समाज कल्याण विभाग के निदेशक आशीष भटगई के मुताबिक सभी पेंशनरों के खातों में अप्रैल की पेंशन डाल दी गई है। इसी सप्ताह मई की पेंशन भी जारी कर दी जाएगी।


जी हाँ,मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी पेंशनरों को हर महीने पेंशन देने के निर्देश दिए थे। समाज कल्याण विभाग की ओर से ट्रायल के तौर पर इस महीने से पेंशन देने की शुरूआत कर दी गई है। विभाग के निदेशक के मुताबिक पेंशन के रूप में 100 करोड़ से अधिक की धनराशि डीबीटी के माध्यम से जारी कर दी गई है।

यह भी पढ़े -*ओडिशा के बालासोर में हुआ ट्रेन हादसा,बहानागा रेलवे स्टेशन के पास कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी,50लोगों की मौत,200घायल*


बता दें की मई की पेंशन जारी किए जाने के बाद जुलाई से नियमित रूप से पेंशनरों को पेंशन मिलने लगेगी। देहरादून के जिला समाज कल्याण अधिकारी गोवर्धन बताते हैं, पेंशन जारी करने में कोषागार और विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों का सहयोग रहा। देहरादून जिले में 80 हजार पेंशनरों की पेंशन जारी की गई है।

Related posts

बदरीनाथ और गौरीकुंड नेशनल हाईवे को जोड़ने वाली 910 मीटर सुरंग हुई आर-पार

doonprimenews

Uttarkhand New Ropeway service : उत्तराखंड में एक और रोपवे सेवा की हुई शुरुआत, यहां शुरू हुई शुरुआत

doonprimenews

बड़ी खबर: एक बार फिर यहां बाघ ने बाइक सवारों पर किया हमला, एक युवक को दबोच कर ले गया जंगल की तरफ।

doonprimenews

Leave a Comment