Doon Prime News
chamoli

Hemkund Saheb :गोविंदघाट गुरूद्वारे से पंच प्यारों और निशान साहिब के साथ घांघरिया रवाना हुए यात्री, कल खुलेंगे कपाट

खबर,हेमकुंड साहिब व लक्ष्मण मंदिर के कपाट खुलने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शुक्रवार को गोविंदघाट गुरुद्वारे से जो बोले सो निहाल के जयकारों के साथ पंच प्यारे, निशान साहिब के साथ यात्री घांघरिया के लिए रवाना हुए। पहले जत्थे में सात सौ से अधिक यात्री शामिल हैं।


बता दें की हेमकुंड साहिब लक्ष्मण मंदिर के कपाट 20 मई को विधि विधान के साथ सुबह 10 बजे खोल दिए जाएंगे। गोविंद घाट गुरूद्वारा में शुक्रवार सुबह गुरुवाणी अरदास, सुखमणी पाठ, शब्द-कीर्तन किया गया । इसके बाद गोविंदघाट गुरुद्वारे से पंच प्यारों की अगुवाई में तीर्थयात्रियों का पहला जत्था घांघरिया के लिए रवाना हो गया है।

यह भी पढ़े -*Breaking News – मुस्लिम युवक से बेटी की शादी को लेकर छिड़ा विवाद , भाजपा के नेता ने कही ये बात*


दरअसल,हेमकुंड साहिब की तीर्थ यात्रा को लेकर तीर्थयात्रियों में उत्साह बना हुआ है। सुबह आठ बजे गुरूद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्रजीत सिंह बिंद्रा ने तीर्थ यात्रियों को सरोपा भेंटकर घांघरिया के लिए रवाना किया। हेमकुंड के लिए गोविंद घाट से अपराह्न दो बजे तक ही यात्रियों को घांघरिया जाने दिया जाएगा। फिलहाल यात्रा के लिए बुजुर्ग व बच्चों की मनाही है।

Related posts

Chamoli :आर्मी की मधुर बैंड धुनों के साथ आज अपने मंदिर के लिए रवाना हुई चतुर्थ केदार रुद्रनाथ की डोली,20मई को खुलने है श्रद्धालुओं के लिए कपाट

doonprimenews

उत्तराखंड से बड़ी खबर : चमोली में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

doonprimenews

Chamoli :सुमना में वन विभाग की ओर से लगाए गए ट्रैप कैमरे में कैद हुई दो हिम तेंदुए की तस्वीर,गश्त के दौरान पहाड़ी पर भी बैठा नजर आया एक तेंदुआ

doonprimenews

Leave a Comment