Doon Prime News
uttarakhand

Board results :जल्द ही जारी होगा सीबीएसई और उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट, मूल्यांकन कार्य हुआ संपन्न

सीबीएसई और उत्तराखंड बोर्ड के रिजल्ट इसी महीने आ जाएंगे। रिजल्ट को लेकर छात्रों में काफी उत्सुकता बनी हुई है। छात्र परीक्षाफल के इंतजार में टकटकी लगाए हैं। उत्तराखंड बोर्ड की सचिव नीता तिवारी ने बताया कि परीक्षाफल मई के अंतिम सप्ताह में जारी होगा।

जी हाँ,उत्तराखंड बोर्ड में इस वर्ष हाईस्कूल में 130027 संस्थागत, 2088 व्यक्तिगत और इंटर में 123511 संस्थागत, 3813 व्यक्तिगत परीक्षार्थी पंजीकृत थे। परीक्षा के लिए 1253 केंद्र बनाए गए थे। 132115 छात्रों ने हाईस्कूल और 127324 छात्र-छात्राओं ने इंटर की परीक्षा दी है। परीक्षाएं 16 मार्च से 6 अप्रैल तक हुईं थीं। 29 अप्रैल को मूल्यांकन कार्य भी संपन्न हो चुका है।

यह भी पढ़े -*Roorkee :बाइक में आए थे युवक, सैनिक कॉलोनी के एक घर में की ताबड़तोड़ फायरिंग, मची भगदड़*

बता दें की इधर, सीबीएसई में हाईस्कूल और इंटर की उत्तर-पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है। अब रिजल्ट की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक सीबीएसई का रिजल्ट भी इसी माह जारी हो सकता है। फिलहाल इसकी कोई अधिकृत सूचना नहीं है।

Related posts

विरोध के चलते हटाई मजार, छतों पर चढ़े थे लोगों को पुलिस ने उतारा नीचे, इलाका हुआ छावनी में तब्दील, जानिए क्या है पूरा मामला।

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- आज से प्रवेश करने जा रहा उत्तराखंड में भारी बारिश का मानसून, देखिए क्या है अपडेट

doonprimenews

Uttarakhand Medical Services Selection Board- 254 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी की भर्ती सही हुई या गलत, यह जांच रिपोर्ट आने के बाद ही होगा साफ

doonprimenews

Leave a Comment