Doon Prime News
uttarakhand

टिहरी जिले के कुछ क्षेत्र जल्द ही हो जाएंगे Dehradun जिले में शामिल, ग्रामीणों की राय के बाद ही होगा फैसला।

Uttarakhand से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि Tehri जिले के कुछ क्षेत्र जल्द ही Dehradun जिले में शामिल होने वाले हैं। वहीं, मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद Mussoorie को तहसील या उपतहसील का दर्जा दिया जाना है। इसके लिए सभी प्रक्रियाएं शुरू कर दी गई हैं। कागजी कार्यवाही की जा रही है। Mussoorie तहसील या उपतहसील बना तो इसमें Tehri Garhwal के कुछ इलाके भी शामिल किए जाएंगे। इस संबंध में डीएम Dehradun सोनिका ने टिहरी गढ़वाल के डीएम डॉ. सौरभ गहरवाल को पत्र लिखा है। इसमें लिखा है कि जो लोग Mussoorie तहसील का हिस्सा बनना चाहते हैं, उनसे क्षेत्रवार जानकारी के साथ प्रस्ताव मांगा जाए। बता दें कि Dehradun डीएम की ओर से मिले प्रस्ताव के बाद टिहरी के डीएम ने नैनबाग व धनौल्टी के एसडीएम को पत्र जारी किया है।

आपको बता दें कि इस पत्र में डीएम ने लिखा कि भौगालिक स्थिति के अनुरूप जो भी क्षेत्र Mussoorie तहसील के अंतर्गत जाने के इच्छुक हों, वहां के लोगों से विचार विमर्श कर लें। टिहरी के इलाकों को दून में शामिल करने से पहले ग्रामीणों से चर्चा की जाएगी। वहीं, जनसुनवाई के माध्यम से उनकी राय ली जाएगी। अब उन इलाकों के बारे में भी जान लेते हैं, जिन्हें Dehradun जिले का हिस्सा बनाया जा सकता है। वहीं, ये इलाके नैनबाग और धनौल्टी तहसील का हिस्सा हैं, जो कि वर्तमान में टिहरी गढ़वाल जिले में आते हैं। बताया जा रहा है कि अब इन क्षेत्रों को Mussoorie तहसील का हिस्सा बनाने की कवायद चल रही है। इसके लिए प्रक्रिया तेज कर दी गई है।

Related posts

देहरादून में भीषण सड़क हादसा, दीपावली की छुट्टी मनाकर लौट रहे यूपी के 10 लोगों समेत 11 घायल

doonprimenews

Uttarakhand : अचानक बढ़ गया नदी का जलस्तर, बीच नदी फसे दो युवक

doonprimenews

Uttarakhand news- प्राकृतिक चिकित्सा पद्धति को प्रदेश के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए आज टनकपुर में कुछ ऐसे दिखे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

doonprimenews

Leave a Comment