Doon Prime News
uttarakhand

मौसम विभाग ने दी फिर चेतावनी, केदारनाथ यात्रा के रजिस्ट्रेशन पर 8 मई तक लगी रोक, भारी बारिश व बर्फबारी की संभावना।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में खराब मौसम के चलते चारधाम यात्रा बार-बार बाधित हो रही है। वहीं, उत्तराखंड मौसम विभाग ने मौसम को लेकर एक बार फिर चेतावनी जारी की है। जिसके बाद चारधाम यात्रा के पंजीकरण पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। जो यात्री केदारनाथ धाम की यात्रा पर जाना चाहते हैं, वो भी 8 मई के बाद ही रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। केदारनाथ यात्रा के लिए दैनिक पंजीकरण पर 8 मई तक के लिए रोक लगाई गई है।

बता दें कि 3 मई को केदारनाथ यात्रा को स्थगित करने के बाद 4 मई यात्रा दोबारा शुरू की गई, लेकिन कुछ घंटों बाद मौसम फिर बिगड़ गया। केदारनाथ यात्रा पैदल रूट पर हिमस्खलन के टूट कर गिरने से रास्ता बाधित हो गया, जिसके चलते यात्रा रोकनी पड़ी।

वहीं, केदारनाथ में हो रही बर्फबारी और पैदल मार्गों के बार-बार बाधित होने की वजह से केदारनाथ यात्रा के पंजीकरण पर फिलहाल रोक लगा दी गई है। श्रद्धालु आगे की तारीख के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। चारधाम यात्रा पंजीकरण के नोडल अफसर अपर निदेशक योगेश गंगवार ने बताया कि यात्रा मार्ग में पेश आ रही दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए पंजीकरण पर 8 मई तक रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें – *Haridwar :छावनी में तब्दील हुआ इलाका,भारी विरोध के बीच चंदन वाली मजार को किया गया ध्वस्त,बड़ी संख्या में पुलिस बल रहा मौजूद*

आपको बता दें कि केदरानाथ धाम की तो यहां गुरुवार शाम को फिर बर्फबारी हुई। दोपहर में यहां हिमस्खलन के चलते पैदल मार्ग भी बंद हो गया था। वहीं, गुरुवार को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक 9533 यात्रियों ने केदारनाथ धाम के दर्शन किए। शुक्रवार 5 मई को केदारनाथ धाम की यात्रा फिर से शुरू की गई। केदारनाथ आने वाले यात्रियों को खराब मौसम के दौरान सुरक्षित जगहों पर रुकने की सलाह दी गई है।

Related posts

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में 63 पद पड़े हैं खाली, 2021-22वार्षिक प्रतिवेदन में बात निकलकर आई सामने

doonprimenews

Uttarakhand: देहरादून से कुमाऊं की दूरी हो जाएगी कम…सिंगटाली में बनेगा ब्रिज, बहेगी पर्यटन की बयार

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आदि कैलाश के करेंगे दर्शन, अब अमरनाथ की तरह आदि कैलाश यात्रा को भी मिलेगा बढ़ावा

doonprimenews

Leave a Comment