Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :शीघ्र मिल सकती है जोशीमठ भूधंसाव प्रभावितों को राहत,दिल्ली में बैठक आज, राहत पैकेज पर लग सकती है मुहर

बड़ी खबर,उत्तराखंड में चमोली जिले के जोशीमठ में भूधंसाव प्रभावित क्षेत्र के लोगों को शीघ्र राहत मिल सकती है। इस संबंध में केंद्र सरकार की ओर से बुधवार को नई दिल्ली में बैठक आयोजित की गई है। संभव है कि इस बैठक में जोशीमठ पुनर्निर्माण के लिए राहत पैकेज पर कोई फैसला हो जाए। राज्य सरकार की ओर से राहत पैकेज के तौर पर केंद्र से करीब तीन हजार करोड़ रुपये की मांग की गई है।


जी हाँ, बता दें की नई दिल्ली में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अपर सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में पोस्ट-डिजास्टर नीड्स असेसमेंट (पीडीएनए), वैज्ञानिक संस्थाओं के विशेषज्ञों और उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अधिकारियों को बुलाया गया है।

यह भी पढ़े -*गंगोत्री धाम जा रहे उड़ीसा के यात्रियों की कार लुढ़क गई खाई में, पुलिस और स्थानीय लोगों ने कार सवार 4 यात्रियों को  कड़ी मशक्कत से बाहर निकाला।*


दरअसल,सचिव आपदा प्रबंधन डॉ. रंजीत सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है। हाल ही में केंद्र से पोस्ट-डिजास्टर नीड्स असेसमेंट (पीडीएनए) टीम ने चार दिन जोशीमठ में रहकर प्रभावित हिस्से का बारीकी से आकलन किया और रिपोर्ट केंद्र को सौंपी थी। शासन के सूत्रों के अनुसार, इसी रिपोर्ट के आधार पर राहत पैकेज पर निर्णय लिया जाना है।

Related posts

हिमाचल प्रदेश के फैक्ट्री में हुआ धमाका, 6 की मौत

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से पर्वतीय समेत मैदानी इलाकों में बिजली चमकने और हवा चलने के साथ बर्फबारी व बारिश होने की जताई गई संभावना

doonprimenews

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ आदर्श आचार संहिता के बारे मे बैठक की

doonprimenews

Leave a Comment