Doon Prime News
dehradun

Dehradun :अब घर में दुकान नहीं चला पाएंगे देहरादूनवासी, अगर जरा- सी भी की मनमानी तो घर को कर दिया जाएगा सील, जानें क्या है पूरा मामला

यदि आप देहरादून में रह रहे हैं और घर में ही दुकान चलाते हैं या फिर अपने मन में एक बार के लिए ख्याल भी लेकर आ रही हैं दुकान चलाने का तो मत लाइए। जी हां मकान के अंदर दुकान चलाना या फिर कोई कमर्शियल काम करना सख्त मना है।


बता दे कि अब देहरादून में घर में दुकान चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। जिन आवासीय भवनों में दुकाने चलाई जा रही है ऐसे मकान मालिकों को चिन्हित कर अब मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण(एमडीडीए )सख्त कार्रवाई करेगा।

एमडीडीए ने कार्रवाई शुरू कर दी है और उपाध्यक्ष बंशीधर तिवारी का कहना है कि उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं की ऐसे मामले में चिन्हित कर मकान मालिकों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। क्योंकि कई लोग घर में ही दुकान और दफ्तर खोल कर बैठे हैं जिससे पार्किंग का स्पेस कम होता जा रहा है।

यह भी पढ़े -*Mann Ki Baat @100:राज्यपाल, सीएम से लेकर स्कूल -कॉलेज के बच्चों तक सभी सुनेंगे मन की बात, जानिए कहाँ -कहाँ की गई व्यवस्था*


स्पेस कम होने के चलते लोग सड़कों पर ही गाड़ियां खड़ी कर देते हैं जिसके चलते फिर जाम लगना और ट्रैफिक व्यवस्था में अडचने आना,जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। दरअसल हाल ही में एमडीडीए देहरादून ने देहरादून में 13 फ्लोर के एक मकान को सील कर दिया क्योंकि मकान में बैंक खोला गया था जिसकी अनुमति एमडीडीए देहरादून से नहीं ली गई थी। ऐसे में टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की। रिठा मंडी में भी एमडीडीए ने एक व्यक्ति के घर को सील किया क्योंकि घर में ही कमरे को तोड़कर दुकान बनाई जा रही थी।

Related posts

यहां coaching जा रही युवती को जबरदस्ती कार में बैठाकर की छेड़छाड़, जानिए कहां का है यह मामला।

doonprimenews

देहरादून में हुई हर्ष फायरिंग, दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

doonprimenews

पड़ोस में रहने वाले लडको ने युवती की पिटाई, युवती की हुई मौत परिवार ने नहीं किया तीन दिन से अंतिमसंस्कार

doonprimenews

Leave a Comment