Doon Prime News
uttarakhand

Weather Update :आज करवट बदल सकता है मौसम, भीषण गर्मी से मिलेगी राहत, तेज बौछारों के साथ भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी

खबर उत्तराखंड से जहाँ के कुछ जिलों में बुधवार से मौसम करवट बदल सकता है। मौसम में परिवर्तन होने से गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक प्रदेश के जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने, हल्की बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है।


जी हाँ,मौसम विभाग की ओर से पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में कहीं-कहीं तेज बौछार के साथ भारी वर्षा का येलो अलर्ट जारी किया गया है। तो वहीं संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने के अलावा कुछ जगहों पर अवशेष जमा होने के चलते सड़क अवरोध होने की संभावना भी जताई है।


बता दें की मौसम विभाग की ओर से 18 से 21 अप्रैल तक के लिए पूर्वानुमान जारी किया गया है। तेज बारिश और ओलावृष्टि से वृक्षारोपण, बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। इसके साथ ही विभाग ने खुले स्थानों पर वाहन व मवेशियों को न रखने की हिदायत दी है। तेज ओलावृष्टि से वाहन व मवेशी को नुकसान होने की संभावना है।

यह भी पढ़े –*उत्तराखंड में मौसम का रुख बदलते ही एक बार फिर लगे जंगल धधकने, आज लगातार 18 स्थानों पर लगी आग।*


दरअसल,देहरादून समेत पांच जिलों में बृहस्पतिवार को तेज बौछार के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से देहरादून, पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी और टिहरी जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। जबकि इसके ठीक एक दिन यानी 21 अप्रैल को प्रदेश भर के कुछ जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की संभावना है।

Related posts

Dehradun news : देहरादून में तेज रफ्तार कार का कहर, 5 लोगों को मारी टक्कर,1 की मौत,यहां हुआ हादसा

doonprimenews

Board results :जल्द ही जारी होगा सीबीएसई और उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट, मूल्यांकन कार्य हुआ संपन्न

doonprimenews

Uttarakhand News- अपणी सरकार ई-पोर्टल को राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान, पहचान मिलना सभी के लिए है सम्मान की बात

doonprimenews

Leave a Comment