Doon Prime News
chamoli

Chamoli :सोशल मीडिया में भोटिया जनजाति पर अभद्र टिप्पणी करने वाला शिक्षक गिरफ्तार, 2016में भी कर चूका है जानबूझकर ऐसी हरकत

सोशल मीडिया पर जनजाति विशेष पर अभद्र टिप्पणी करने वाले शिक्षक को चमोली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि पुष्कर सिंह राणा ने थाना गोपेश्वर में डॉ. भगवती प्रसाद पुरोहित(59) पुत्र स्व. डीआर पुरोहित निवासी पंछीवाला डेरा के खिलाफ तहरीर दी थी।


जी हाँ,उन्होंने आरोप लगाया था कि डॉ. भगवती प्रसाद द्वारा सोशल मीडिया पर भोटिया जनजाति के विरुद्ध आपत्तिजनक लेख लिखा गया है। जिससे भोटिया जनजाति की सामाजिक स्वाभिमान पर आघात पहुंचा है। जिसके बाद ही आमजन में काफी आक्रोश था। लोग शिक्षक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन भी कर रहे थे। मंगलवार को पुलिस ने शिक्षक को गोपेश्वर से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़े –*सीएम धामी ने दी  प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनायें, पीएम के  नेतृत्व में  उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाने की कही बात*


बता दें की सामने आया कि आरोपी शिक्षक पर वर्ष 2016 में भी अनुसूचित जाति वर्ग पर जानबूझकर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने एवं धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाकर अपमानित करने के संबंध में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। आरोपी द्वारा बार-बार इस प्रकार के कार्यों की पुनरावृत्ति की जा रही थी।

Related posts

Badrinath Highway :लामबगड़ में हुआ भारी भूस्खलन, हाईवे का 10मीटर हिस्सा तबाह,700तीर्थयात्री भी फंसे

doonprimenews

Uttarakhand: चंद घंटों में उत्तराखंड में 2 बार आया भूकंप, उत्तरकाशी और चमोली में हिली धरती

doonprimenews

सोल क्षेत्र मे बादल फटने की खबर, लगातार बढ़ रहा प्राणमती नदी का जलस्तर, देखें वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment