Doon Prime News
uttarakhand

मौसम विभाग की चेतावनी,अगले 24घंटे में बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट

खबर उत्तराखंड से जहाँ राजधानी देहरादून के अलावा टिहरी, उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग और बागेश्वर में अगले 24 घंटे में कहीं-कहीं बारिश की संभावना है। साथ ही ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी भी हो सकती है। इसे लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है। उधर, मौसम वैज्ञानिकों ने कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई है।


आपको बता दें की मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक राजधानी व आसपास के इलाकों में बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है। वहीं, अधिकतम तापमान 26 डिग्री और न्यूनतम 11 डिग्री रहने की संभावना है।


दरअसल,शहर में शुक्रवार को मौसम ने करवट ली और दोपहर बाद हल्की बारिश हुई। इससे एक बार फिर तापमान गिरने से ठंड में इजाफा हो गया। पिछले दिनों से हल्की सी गर्मी के चलते लोगों ने गर्म कपड़े भी पैक कर दिए थे। लेकिन, अचानक हुई बारिश और बढ़ी ठंड के चलते एक बार फिर से गर्म कपड़ों को बाहर निकाल लिया गया। मसूरी में अधिकतम तापमान गिरकर आठ डिग्री तक पहुंच गया।

यह भी पढ़े –*IND vs AUS Test :दूसरे दिन भी टीम इंडिया का बना रहा दबदबा,जडेजा और अक्षर ने खेली अर्धशतकीय पारी, भारत का स्कोर 321/7*


वहीं चमोली जिले में शुक्रवार दोपहर बाद मौसम बदला और औली, बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, घांघरिया, फूलों की घाटी, गोरसों सहित अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हुई। वहीं निचले इलाकों में रुक-रुककर बारिश होती रही। शाम होते ही बारिश और बर्फबारी का सिलसिला फिर शुरू हो गया।

Related posts

Big Breaking- फर्जी सीबीआई अधिकारी बन युवती से की सगाई, शादी से दो दिन पहले खुला राज, जनिए पुरा मामला

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड में फरवरी आखिर तक हो सकती हैं प्रधानमंत्री मोदी की तीन जनसभाएं, जानिए क्या हो सकती है पार्टी की रणनीति

doonprimenews

शादी समारोह में गए युवक की गाड़ी के पास मिली लाश, जानिए कहां का है यह मामला।

doonprimenews

Leave a Comment