Doon Prime News
uttarakhand

हेमकुंड साहिब के कपाट बंद होने के बाद सामने आई पहली तस्वीर, बर्फ के आगोश में समाया दिखा हेमकुंड साहिब

खबर उत्तराखंड से जहाँ विश्व प्रसिद्ध हेमकुंड साहिब के कपाट बंद होने के बाद पहली तस्वीर सामने आई है, जिसमें हेमकुंड साहिब बर्फ के आगोश में समाया है। यहां लगातार हो रही बर्फबारी के चलते धाम में दो फीट से अधिक बर्फ जमी हुई है।


आपको बता दें की बीते दिनों हुई बारिश-बर्फबारी के बाद शुक्रवार को हेमकुंड साहिब बर्फ से ढक गया है। बर्फबारी के बाद हेमकुंड साहिब के प्राकृतिक सौंदर्य में और निखार आ गया है। अभी हेमकुंड पैदल मार्ग पर रास्ता ठीक करने का काम चल रहा है। हाल ही में गुरुद्वारे के अधिकारियों ने वहां का निरीक्षण किया था। इस दौरान वहां उन्होंने हेमकुंड की तस्वीरें अपने कैमरे में कैद की।


वहीं मौसम खराब होने के बाद ऊंचाई वाले क्षेत्रों में लगातार जमकर बर्फबारी हो रही है। हेमकुंड साहिब में अभी भी रुक-रुककर बर्फबारी हो रही है। जिसकी वजह से यहां तापमान भी माइनस में पहुंच गया है।हेमकुंड साहिब में चारों ओर बर्फ जमी हुई है। ठंड के कारण यहां हेमकुंड सरोवर भी बर्फ में तब्दील हो गया है। उधर, आस्था पथ भी कई किलोमीटर तक बर्फ से ढका हुआ है।

यह भी पढ़े -*देवभूमि में धर्मांतरण  को लेकर बोले मुख्यमंत्री धामी, कहा – देवभूमि में जबरन धर्मांतरण गंभीर मामला, सरकार ने सख्त कानून लाने का किया फैसला*


बता दें कि इस साल 10 अक्तूबर को हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए बंद हुए थे। इस वर्ष दो लाख 47 हजार श्रद्धालुओं ने हेमकुंड साहिब में दर्शन किए।वहीं, पहाड़ों में बर्फबारी होने से अब कड़ाके की ठंड पड़ने ली है। वहीं, मैदानी इलाकों में भी सुबह की शुरुआत कोहरे के साथ होनी शुरू हो गई है।

Related posts

सीएम Pushkar Singh Dhami के लिए भाजपा के इस विजय प्रत्याशी ने सीट छोड़ने की पेशकश की।

doonprimenews

Doon Railway Station पर Urdu language में लगे सभी Sign board हटाए जाएंगे, Sanskrit language में Sign board लगाने के देगी सुझाव

doonprimenews

Uttarakhand News- हेमकुंड साहिब (Hemkund Sahib) बर्फ से ढका, गोविंद घाट से सात किमी की दूरी तक तीन फीट बर्फ जमीं

doonprimenews

Leave a Comment